फोनपे ने सिक्योर्ड लोन देना शुरू किया:ऐप में गोल्ड लोन, होम लोन और म्यूचुअल फंड पर लोन लेने का ऑप्शन

बेंगलुरु स्थित फिनटेक फर्म फोनपे ने कई नॉन बैकिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके सिक्योर्ड लोन देना शुरू किया है। वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली यह कंपनी शुरुआत में अपने कस्टमर्स को 6 क्रेडिट प्रोडक्ट – म्यूचुअल फंड के अगेंस्ट लोन, गोल्ड लोन, टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर लोन, होम लोन, प्रॉपर्टी के अगेंस्ट लोन और एजुकेशन लोन शामिल है।

फोनपे ने टाटा कैपिटल , L&T फाइनेंस, हीरो फिनकॉर्प , मुथूट फिनकॉर्प , डीएमआई हाउसिंग फाइनेंस , होम फर्स्ट फाइनेंस, रुपी और वोल्ट मनी जैसे NBFC शामिल हैं। आने वाले हफ्तों में फोनपे और NBFC के साथ पार्टनरशिप करेगी।

फोनपे ने यह सर्विस ऐसे समय में शुरू की है, जब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कस्टमर्स को लोन देने वाले प्लेटफॉर्म से अनसिक्योर्ड लोन को धीमी गति से देने के लिए कहा है।

फोनपे के लगभग 535 मिलियन यूजर्स
फोनपे के पास लगभग 535 मिलियन यूजर्स हैं और NBFCs अपने क्रेडिट ऑफरिंग के साथ इस यूजर बेस का फायदा उठाने की उम्मीद कर रहे हैं।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज भी जल्द देगा सिक्योर्ड लोन
रिलायंस इंडस्ट्रीज की पैरेंट कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने बीते दिन अपने जियोफाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन अनवील किया है। ऐप पर यूजर को डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई ट्रांजैक्शन, बिल पेमेंट और इंश्योरेंस एडवाइजरी जैसी सर्विसेज मिलेंगी। म्यूचुअल फंड पर लोन लेने की सुविधा भी मिलेगी।

आने वाली समय में कंपनी अपने लोन सर्विसेज का विस्तार करेगी और इसे होम लोन तक आगे बढ़ाएगी। कंपनी इसे डेली फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग में क्रांति लाने वाला एक अत्याधुनिक प्लेटफॉर्म बता रही है। कंपनी यूजर इनपुट के आधार पर ऐप में सुधार करेगी।