टॉस करते वक्त सिक्का भूले रोहित:सूर्या का सुपर कैच, क्रिस गेल के स्पेशल इंडिया-पाकिस्तान ब्लेजर पर विराट-बाबर के ऑटोग्राफ…मोमेंट्स

टी-20 वर्ल्ड कप और इंडिया-पाकिस्तान का महा मुकाबला। क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हुआ और उन्होंने एक बार फिर दोनों देशों का हाईवोल्टेज मैच देखा। नसाउ इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर इंडिया ने पाकिस्तान को 119 रन नहीं बनाने दिए।

इस मुकाबले को देखने के लिए सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल जैसे महान खिलाड़ी भी पहुंचे। स्टेडियम इंडिया और पाकिस्तान के फैंस से भरा हुआ था। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव आए। कई कैच छूटे, कई पकड़े गए। गेंदबाज कभी बल्लेबाज से टकराया तो कभी फील्डर ने कमाल दिखाया।

वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर क्रिस गेल नसाउ स्टेडियम पहुंचे। गेल का लुक काफी स्टाइलिश था। उन्होंने स्पेशल इंडिया-पाकिस्तान ब्लेजर पहना था। ब्लेजर पर दोनों देशों के राष्ट्रध्वजों का कलर था। गेल प्रैक्टिस कर रहे भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों से मिले और अपने ब्लेजर पर उनके साइन लिए। ऑटोग्राफ देने वालों में विराट कोहली, बाबर आजम जैसे खिलाड़ी शामिल थे।

2. शाहिद अफरीदी और युवराज सिंह साथ-साथ

मैच के पहले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के ब्रांड ऐंबैस्डर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह साथ-साथ नजर आए।

3. खेल के मैदान में पॉलिटिकल मैसेज

मैच के पहले नसाउ स्टेडियम के ऊपर एक एयरक्राफ्ट उड़ान भरता नजर आया। इस पर बैनर लटक रहा था, जिस पर लिखा था- रिलीज इमरान खान। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले साल अगस्त से जेल में बंद हैं। उन पर तोशखाना केस में करप्शन के आरोप हैं। इसी साल फरवरी में हुए आम चुनाव से पहले इमरान को 3 केसेस में 31 साल की सजा सुनाई गई है।

4. टॉस के समय रोहित सिक्का भूल गए

भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश की वजह से देरी हुई। टॉस 7:30 बजे नहीं, 8 बजे हुआ। टॉस करने रोहित शर्मा और बाबर आजम मैदान में पहुंचे। प्रेजेंटेटर रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा से कहा कि सिक्का उछालिए। रोहित भूल गए थे कि टॉस का कॉइन उनकी जेब में है। इसके बाद रोहित ने जेब से कॉइन निकालकर टॉस किया। टॉस पाकिस्तान ने जीता और भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

5. शाहीन पर रोहित का रिकॉर्ड तोड़ सिक्स

ओपनिंग करने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आए। शाहीन पहला ओवर फेंक रहे थे। तीसरी गेंद पर रोहित ने शाहीन को डीप स्क्वायर लेग पर सिक्स लगाया। ये रोहित ने फ्लिक करके 77 मीटर लंबा सिक्स मारा। इसके साथ ही टी-20 मैचों में शाहीन अफरीदी को पहले ओवर में सिक्स मारने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। शाहीन के खिलाफ वनडे में भी रोहित ने यही रिकॉर्ड बनाया था।

6. नसीम की बॉल पर कोहली का चौका, फिर कैच आउट

विराट कोहली ने पारी का दूसरा ओवर फेंकने आए नसीम शाह की पहली बॉल पर चौका लगाया। ये कोहली का ट्रेड मार्क कवर ड्राइव थी। अगली बॉल को कोहली ने डिफेंड किया। नसीम ने फिर ऑफ स्टंप्स पर शॉर्ट बॉल फेंकी। ये एक खराब गेंद थी, लेकिन कोहली इसे चौका मारने के चक्कर में कैच आउट हो गए। कवर पॉइंट पर खड़े उस्मान खान कोहली का कैच पकड़ा, जो सिर्फ 4 रन बना सके।

7. पावरप्ले के आखिरी ओवर में पंत को 2 जीवनदान

पावरप्ले का आखिरी ओवर मो. आमिर ने डाला। सामने थे ऋषभ पंत। पहली गेंद पर इफ्तिखार खान ने स्लिप पर पंत का कैच छोड़ा। दूसरी ही गेंद पर पंत ने कवर की दिशा में शॉट खेला। गेंद काफी ऊंची गई। उस्मान खान ने कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो गेंद को लपक नहीं पाए।