हरियाणा में आग से झुलसी सास-बहू की मौत:रसोई में फटा फ्रिज का कंप्रेसर, युवक भी झुलसा; एक साल पहले हुई थी शादी

हरियाणा के जींद में आग से झुलसी सास-बहू की मौत हो गई। युवक को इलाज के बाद छुट्‌टी मिल गई है। घटना 6 जून (गुरुवार) की है। रसोई में सिलेंडर से गैस लीक होने के बाद आग लग गई थी। इसके बाद फ्रीज का कम्प्रेसर भी फट गया। तीनों का अस्पताल में इलाज चल रहा था। सास और बहू का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, कुम्हारन मोहल्ला में आरती अपने घर में रसोई में चाय बनाने पहुंची थी। इस दौरान सिलेंडर से गैस का रिसाव हो गया। जैसे ही उसने चूल्हा जलाने के लिए माचिस की तीली जलाई तो एक दम से रसोई में आग भड़क गई।

चाय बनाने के दौरान भड़की आग
शोर मचाने पर उसका पति अमित व सास बबली मौके पर पहुंच गईं। दोनों आग में घिरी आरती को बचाने की कोशिश करने लगे। उसी दौरान रसोई में रखे फ्रिज का कंप्रेसर भी फट गया और उन्हें भी अपनी चपेट में ले लिया।

धमाके की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य तथा पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आग की लपटों से घिरे तीनों को बाहर निकालकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने तीनों की गंभीर हालत देख PGI रोहतक रेफर कर दिया। आरती और बबली का पूरा शरीर आग से झुलस चुका था। अमित को रविवार को उपचार के बाद छुट्‌टी मिल गई थी। सोमवार को आरती और बबली की उपचार के दौरान मौत हो गई।

एक साल पहले हुई थी अमित की शादी
अमित AC, RO समेत इलेक्ट्रिक उपकरण ठीक करने का काम करता है। उसकी करीब एक साल पहले आरती के साथ शादी हुई थी। उन्हें कोई बच्चा नहीं था। अमित का एक बड़ा भाई भी है, उसकी शादी हो चुकी है। जबकि अमित के पिता का कुछ सामने पहले बीमारी के चलते निधन हो गया था।