डबवाली में मकान में पेंट कर रहे युवक की मौत:नशे का आदी था, छत पर मिला शव; हाथ में इंजेक्शन-कट के निशान

हरियाणा के सिरसा में नशे से मौत का क्रम थम नहीं रहा। अब डबवाली के वार्ड नंबर 11 में कोठी पर पेंट कर रहे एक 22 वर्षीय युवक की नशे से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह छत पर मृत पड़ा मिला। डॉक्टर के अनुसार युवक की बाजू पर इंजेक्शन लेने व कट के निशान हैं। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

जानकारी अनुसार रविदास नगर निवासी संजय कुमार पेंटर ने बताया कि उसने अपने बेटे आकाश उर्फ आशु के साथ डबवाली के वार्ड नंबर 11 में अध्यापक सुशील मेहता के घर पेंट करने का कार्य लिया हुआ है। रविवार को वह बाहर गया था। इस दौरान उसका बेटा आकाश और रवि नामक युवक पेंट करने का कार्य कर रहे थे। उसे सूचना मिली कि बाथरूम करने गए उसके बेटे की मौत हो गई है। संजय कुमार के अनुसार उसका बेटा पिछले कुछ समय से नशे का आदी था।

शहर थाना प्रभारी शलेंद्र कुमार ने बताया की पिता संजय के बयान पर पुलिस ने इत्तेफाकिया कार्यवाही की है। पुलिस को दिए बयान में संजय ने कहा की वह पेंटर का कार्य करता है। उसके दो बेटे व एक बेटी है। आकाश सबसे बड़ा था। उससे छोटी बेटी है। जबकि उससे छोटा समीर है। उसके बेटे की मौत बीमारी के अटैक आने से हुई है। इसमें किसी का कसूर नहीं है।

छत पर बेहोश पड़ा था आकाश, पास में मिली सिरिंज

मकान में पेंट कर रहा रवि निवासी वार्ड नंबर 9 के अनुसार पड़ोसियों के मकान के जरिए जब वह छत पर गया तो देखा कि आकाश छत पर बेहोश पड़ा है। उसके पास एक सिरिंज पड़ी थी। उसने इसकी सूचना मकान मालिक को दी। एंबुलेंस की सहायता से आकाश को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिसार लैब में भेजे सैंपल

इधर डॉक्टर का कहना है की मौत का कारण अभी कुछ नहीं कह सकते सैंपल लिए गए हैं जिसे हिसार लैब में टेस्ट के लिए भेजा जाएगा उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पर युवक की बाजू पर इंजेक्शन और कट के निशान है।

पुलिस अधीक्षक ने ली थी बैठक
एक दिन पूर्व ही सिरसा में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण डबवाली पुलिस जिला के अधिकारियों को नशे के खिलाफ मुहिम चलाकर युवाओं को नशे से दूर रखने और उन्हें सामाजिक धारा में लाने संबंधी निर्देश देकर गए थे। इसे अभी 24 घंटे ही नहीं हुई लेकिन एक और युवक की नशे से मौत हो गई।