दोस्ताना-2 का हिस्सा न होने पर कार्तिक को नहीं अफसोस:कहा- मुझे किसी से शिकायत नहीं; करण जौहर से अनबन की थीं खबरें

पिछले दिनों कार्तिक आर्यन फिल्म चंदू चैंपियन की वजह से चर्चा में थे। कुछ समय पहले खबर आई थी कि कार्तिक, करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 से अलग हो गए हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया था कि किसी अनबन की वजह से कार्तिक और करण ने अपनी राहें अलग कर लीं।

कार्तिक का कहना है कि वे इंडस्ट्री में काम करने आए हैं, दोस्ती करने नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रोफेशनल लाइफ में मिस कम्युनिकेशन होता रहता है।

वहीं, डायरेक्टर कबीर खान ने भी फिल्म चंदू चैंपियन की सफलता के बाद हमारे साथ बातचीत की। उन्होंने अनुराग कश्यप के बयान पर अपनी राय दी, जिसमें अनुराग ने कहा था कि आज कल फिल्में नहीं बल्कि प्रोजेक्ट्स बनते हैं।

सवाल- कार्तिक और कबीर, क्या आप दोनों को कभी सेल्फ डाउट हुआ है। अगर हुआ है, तो बाद में खुद को इससे कैसे बाहर निकाला है?
जवाब-
 कबीर कहते हैं- हर किसी के लाइफ में ऐसा पल आता है, जब इंसान सेल्फ डाउट करने लगता है। पर्सनल और प्रोफेशनल, दोनों लाइफ में ऐसा फील करना नॉर्मल बात है। आप खुद के प्रोसेस पर सवाल करने लगते हैं कि आप सही कर रहे हैं या नहीं। लेकिन मेरा मानना है कि इंसान को मेहनत किए जाना चाहिए और खुद की विचारधारा से भ्रमित नहीं होना चाहिए। नतीजतन, आपको सफलता जरूर मिलेगी।

वहीं, कार्तिक ने कहा- हां, सेल्फ डाउट फील करना बहुत ही नॉर्मल है। मेरी लाइफ में ऐसी सिचुएशन आई थी, जब लगता था कि इससे बाहर नहीं निकल पाऊंगा। लेकिन तब उम्मीद की एक छोटी सी किरण रहती है, जो आपको आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है।

जब ऐसी सिचुएशन आती है तो सोचता हूं जब इस इंडस्ट्री से जुड़ा था, तब भी मेरे पास कुछ नहीं था। आज भी मेरे पास खोने को कुछ नहीं है। ज्यादा से ज्यादा उस पोजिशन पर पहुंच जाऊंगा, जहां से मैंने शुरुआत की थी। इसी सोच के बाद मैं हर बार खुद को आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करता हूं।

सवाल- कार्तिक, जब अनाउंसमेंट हुई कि आप करण जौहर की फिल्म दोस्ताना 2 का हिस्सा नहीं हैं, तो फैंस को लगा कि आपको साइडलाइन किया गया है। इस पर आप का क्या कहना है?
जवाब-
 इस प्रोजेक्ट से अलग होने पर मुझे बहुत बुरा लगा था। हालांकि ये सब होना बहुत लाजमी है। आपको हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि आप से ज्यादा आपका काम लोगों को दिखे। वैसे भी मैं यहां काम करने आया हूं, दोस्ती करने नहीं आया हूं। जाहिर है कि काम में कभी ना कभी मिस कम्यूनिकेशन होता है और आपको इससे डील करना पड़ता है।

वैसे भी मैं इससे मूव ऑन कर चुका हूं और नए-नए प्रोजेक्ट्स में काम कर रहा हूं। मैं अभी बहुत अच्छी कंडीशन में हूं। मुझे अभी किसी से कोई शिकायत नहीं है। मैं चाहता हूं कि आगे चलकर मेरा किसी के साथ भी मिस कम्युनिकेशन ना हो। फिलहाल मेरा फोकस सिर्फ फिल्म चंदू चैंपियन पर है। इस फिल्म के साथ जो अच्छी मेमोरी हैं, मैं उनके बारे में सोच रहा हूं। मैं हमेशा पॉजिटिव बातें याद रखने की कोशिश करता हूं।