राहुल के मणिपुर पहुंचने से पहले सुरक्षाबलों पर फायरिंग:कांग्रेस सांसद जिरिबाम में हिंसा प्रभावित लोगों और असम में भी बाढ़ प्रभावित परिवारों से मिले

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार (8 जुलाई) को असम-मणिपुर दौरे पर हैं। वे सुबह हवाई यात्रा कर असम के सिलचर पहुंचे। उन्होंने फुलेरताल के थलाई इन यूथ केयर सेंटर में राहत शिविर का दौरा किया। यहां मणिपुर हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात की। इसके बाद वे कछार भी गए।

राहुल के मणिपुर के जरिबीम जाने से पहले वहां गोलीबारी हुई। फिटोल गांव के पास फायरिंग की घटना हुई। सुरक्षाबलों ने गोलीबारी की घटना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच राहुल गांधी जिरीबाम में हायर सेकेंडरी स्कूल में मौजूद विस्थापितों से मिले और उसकी परेशानी जानी।

मई 2023 में हिंसा शुरू होने के बाद राहुल की यह तीसरी मणिपुर यात्रा है। इसके पहले राहुल ने जनवरी 2024 में मणिपुर के थौबल से ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की थी।

रिलीफ कैंप में जाकर पीड़ितों से मिलेंगे
रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी मोइरांग और चुराचांदपुर में बने रिलीफ कैंपों का दौरा करेंगे। वे यहां पीड़ितों से मिलकर उनका हाल-चाल लेंगे। प्रदेश कांग्रेस के मुताबिक राहुल राज्य के कुछ और जिलों में भी जाकर हिंसा प्रभावित परिवारों से मुलाकात कर सकते हैं।

असम में आई बाढ़ से 28 जिलों के लगभग 22.70 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अब तक बाढ़, भूस्खलन और तूफान के कारण राज्य में कुल 78 मौतें हो चुकी हैं।

राजभवन में गवर्नर से भी मुलाकात करेंगे राहुल
राहुल दोपहर 3 बजे वे चुराचांदपुर में मंडप तुईबोंग रिलीफ कैंप जाएंगे। शाम 4 बजे मोईरांग में फुबाला कैंप में पहुंचेंगे। इसके बाद शाम 5.30 बजे राजभवन में गवर्नर से मुलाकात करेंगे। पूरे दिन के घटनाक्रम को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शाम 6.15 बजेमीडिया से बात करेंगे।