विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी से सीखा ये हुनर अब उनको ही छोड़ा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम को वापसी करने में माहिर माना जाता है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने जोरदार वापसी की है। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने भारतीय टीम को छक्के के साथ जीत दिलाई और उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की परंपरा को आगे बढ़ाया। कमाल की बात है कि अब वह छक्के के भारत को जीत दिलाने के मामले में उनके भी आगे निकल गए हैं।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की ताकतवर बल्लेबाजी क्रम को भारतीय गेंदबाजों ने 164 रन पर रोककर टीम के जीत की नींव तैयार की। पहला मैच खेलने उतरे इशान किशन ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार अर्धशतक बनाया। कप्तान विराट कोहली ने टीम को जीत तक पहुंचाया। 17.5 ओवर में भारत ने 3 विकेट खोलकर जीत हासिल की और सीरीज में 1-1 की बराबरी दर्ज की।

विराट ने धौनी को छोड़ा पीछे

भारत को विराट ने छक्का लगाकर जीत तक पहुंचाया। एक छक्के लगाते ही उन्होंने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को पीछे छोड़ा। भारत को टी20 इंटरनेशनल में विराट ने चौथी बार छक्का लगाकर जीत दिलाई। धौनी ने तीन मैच में ऐसा किया था जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के नाम दो मैच में ऐसा करने का कारनामा दर्ज है।

छक्के से कोहली ने पूरे किए 3000 टी20 रन

भारतीय पारी में आखिरी छक्का लगाने के साथ ही कोहली टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन पूरा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम सबसे पहले 1000 और 2000 रन बनाने का नाम दर्ज है। 2500 रन भारत के रोहित शर्मा ने सबसे पहले बनाया था।