भारत ने जमैका भेजीं कोरोना की वैक्सीन, क्रिस गेल ने पीएम मोदी समेत भारतीय लोगों को कहा ‘थैंक यू’

भारत में कोरोना वैक्सीन बन चुकी है और इसे प्रभावी भी पाया गया है। ऐसे में देश में तो कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है और भारत सरकार ने विदेशों में भी कोरोना वैक्सीन भेजने का अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में जमैका में भी कोरोना वायरस की वैक्सीन पहुंची है तो वहां के क्रिकेटरों ने भारत, भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है। इस लिस्ट में अब क्रिस गेल का नाम भी शामिल हो गया है।

वेस्टइंडीज टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने वीडियो जारी करते हुए कहा है, “पीएम मोदी, भारत सरकार और भारत की जनता, मैं आप सभी को जमैका के लिए वैक्सीन के दान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसकी प्रशंशा करते हैं। सभी का धन्यवाद, मैं भारत को प्यार करता हूं और जल्द भारत आ रहा हूं।”

बता दें कि क्रिस गेल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए भारत आ रहे हैं, क्योंकि अप्रैल में आइपीएल का अगला सत्र शुरू हो जाएगा। क्रिस गेल पंजाब किंग्स के लिए आइपीएल खेलने वाले हैं। इसी कारण से उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि वे भारत आ रहे हैं। भारत में क्रिस गेल को काफी पसंद किया जाता है, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी की शैली सभी को पसंद आती है।

क्रिस गेल ही नहीं, बल्कि वेस्टइंडीज के कई और महान क्रिकेटरों ने भी प्रधानमंत्री मोदी और भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है, क्योंकि वैक्सीन की एक बड़ी खेप भारत सरकार ने कैरेबियाई लोगों के लिए भेजी है। भारत सरकार ने अब तक एक दर्जन से ज्यादा देशों में कोरोना वायरस की वैक्सीन को दान किया है। वहीं, भारत में भी लगातार वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। मौजूदा समय में 60 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।