IPL 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा कई मैच

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के बाद भारत के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ईसीबी ने इस बात की भी जानकारी दे दी है कि जोफ्रा आर्चर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के शुरुआती मैचों से भी बाहर रहेंगे। आर्चर चोट के कारण भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे, लेकिन टी20 सीरीज में खेले थे।

3-2 से भारत के टी20 सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का ऐलान कर दिया है। ECB ने 14 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जबकि तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा है। टीम का ऐलान करते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने जो बयान जारी किया है, उसमें कहा गया है, “जोफ्रा आर्चर अपनी दाहिनी कोहनी की चोट के प्रबंधन और जांच के लिए यूके लौट रहे हैं।”

ईसीबी ने ये भी कहा है कि चोट के प्रबंधन को देखते हुए वे इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों को भी मिस करेंगे। 25 वर्षीय जोफ्रा आर्चर इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ऐसे में वे फिटनेस को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। जोफ्रा आर्चर का आइपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर होना राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ा झटका है।

उधर, इंग्लैंड की टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है, “दोनों पार्टियों ने पहले इंग्लैंड को प्राथमिकता दी है। उसे यह अधिकार पाने की जरूरत है। उसे ऐसा करने के लिए कुछ समय चाहिए ताकि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए जगह बनाई कि हमने उसे इंग्लैंड के लिए सफल होने का सबसे अच्छा मौका दिया। उस पर सभी पक्ष सहमत थे और जोफ्रा उस पर भी उत्सुक थे। वह विश्व कप है और एशेज में रहना चाहते हैं। यह दिखाता है कि जोफ्रा इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए कितना जुनूनी हैं और इंग्लैंड के लिए खेलने में उन्हें कितना मजा आता है।”