CBSE Recruitment Exam Result 2020: सीनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी, cbse.nic.in पर चेक करें मेरिट लिस्ट

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने सीनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में हिस्सा लिया था, वे cbse.nic.in पर विजिट कर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें मेरिट लिस्ट

मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट, cbse.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर रिसेंट अनाउंसमेंट्स सेक्शन में संबंधित रिक्रूटमेंट एग्जाम के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने रोल नंबर और नाम के अनुसार मेरिट सूची चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

बता दें कि सीनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए कुल 3,212 उम्मीदवारों ने मेरिट सूची में अपनी जगह बनाई है। इनमें से 680 उम्मीदवार सीनियर असिस्टेंट पद के लिए, 327 उम्मीदवार स्टेनोग्राफर के पद के लिए और सबसे अधिक संख्या में 2,205 उम्मीदवार जूनियर असिस्टेंट पद के लिए मेरिट लिस्ट में शामिल हैं। इन उम्मीदवारों को अब स्किल टेस्ट के दौर से गुजरना होगा। स्किल टेस्ट के लिए तिथि व स्थान की जानकारी नियत समय पर जारी की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखना होगा।

गौरतलब है कि सीबीएसई ने 30 जनवरी को सीनियर असिस्टेंट, 31 जनवरी को स्टेनोग्राफर और 29 व 30 जनवरी, 2020 को जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन किया था।  इस भर्ती के तहत कुल 289 रिक्तियां भरी जानी हैं। जिनमें सीनियर असिस्टेंट के लिए 60 पद, स्टेनोग्राफर के लिए 25 पद और जूनियर असिस्टेंट के लिए 204 पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।