कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 13 अप्रैल तक सभी ऑफलाइन गतिविधियां की बंद

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते दिन ही 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में एक बार फिर सख्त कदम उठाए जाने लगे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसके अनुसार विश्वविद्यालय ने 13 अप्रैल तक परिसर में सभी ऑफ़लाइन गतिविधियों पर रोक लगा दी है। डीयू ने इस संबंध में सूचना दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड की है। इसके अनुसार, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे घर / हॉस्टल में रहें और अपने शैक्षणिक कार्य के लिए लाइब्रेरी,लैब सहित अन्य कैंपस में फिजिकल प्रेजेंस से बचें। वहीं एक बार कोविड -19 स्थिति नियंत्रण में होने पर परिसर में ऑफ़लाइन गतिविधियां फिर से शुरू की जाएंगी।

डीयू ने एहतियात के तौर पर यह भी कहा है कि आर्ट्स हॉस्टल के अंदर प्रवेश प्रतिबंधित होगा क्योंकि महामारी की स्थिति के कारण किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। ये नियम 13 अप्रैल तक लागू रहेंगे। डीयू नोटिस में आगे कहा गया है कि कोविड 19 संक्रमण से बचने के लिए कुछ सावधानियां बरतनी होगी। इनमें स्टूडेंट्स और टीचर्स सहित अन्य स्टॉफ मास्क पहनना होगा। इसके अलावा नियमित तौर पर थर्मल स्क्रीनिंग करनी होगी। वहीं सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने कहा है कि सभी छात्रों और कर्मचारियों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलावा कई अन्य यूनिवर्सिटीज जैसे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने भी देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड -19 मामलों को बढ़ते हुए देखकर सभी छात्रों और कर्मचारियों को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटीज की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।