IPL 2021: RCB का सामना MI से, जानें- क्या कहते है हेड टू हेड आंकड़े, कौन किस पर पड़ रहा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र को पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ चेन्नई में होगा। रोहित की टीम का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है। वह पांच बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है। पिछले दो सालों से लगातार इस टूर्नामेंट को अपने नाम कर रही है। वहीं विराट कोहली कप्तानी वाली बेंगलुरू की टीम अब तक एक भी आइपीएल खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। आइए जानते हैं दोनों टीमों का एक दूसरे का प्रदर्शन कैसा रहा है।

29 बार आमना सामना

मुंबई और बेंगलुरू का एक दूसरे से अब तक 29 बार आमना सामना हो चुका है। इसमें से मुंबई ने 19 और बेंगलुरू ने 10 मैचों में जीत हासिल की है। आइपीएल में दोनों के बीच 27 और दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए हैं। चैंपियंस लीग में दोनों बार मुंबई जीती है। पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो मुंबई का ही पलड़ा भारी रहा है। तीन में उसने बाजी मारी है और दो में विराट की टीम को जीत मिला है। पिछले साल आइपीएल में दोनों टीमों का दो बार आमना-सामना हुआ था। दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।

चेन्नई में बेंगलुरु और मुंबई के बीच तीसरी बार आमना सामना

चेन्नई में बेंगलुरु और मुंबई के बीच तीसरी बार आमना सामना होगा। इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में दोनों टीमों को एक-एक में जीत मिली है। बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक मुंबई के लिए 116 मैचों में कप्तानी की है। 68 में जीत और 44 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। चार मैच टाई रहे। उनकी नजर खिताबी हैट्रिक पर होगी। टीम अब तक पांच बार आइपीएल का खिताब जीत चुकी है। विराट कोहली ने अब तक 125 मैचों में आरसीबी की कप्तानी की है। इनमें से 55 में जीत और 63 में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैच टाई रहे और चार बेनतीजा रहे। टीम की नजर पहली खिताब पर होगी।