MPBSE Class 10, 12 Admit Card 2021: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

MPBSE Class 10, 12 Admit Card 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, (Madhya Pradesh Board of Secondary Education, MPBSE) ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। ऐसे में स्कूलों के प्रमुखों और प्रधानाचार्यों को सलाह दी जाती है कि वे मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक साइट mpbse.mponline.gov.in पर जाकर डाउनलोड करें। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं छात्र-छात्राएं स्कूल से संपर्क करके एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि एमपी बोर्ड कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की परीक्षा क्रमशः 30 अप्रैल और 1 मई 2021 से शुरू होने वाली है।

MPBSE Class 10, 12 Admit Card 2021: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले उम्मीदवारों को एमपीबीएसई की आधिकारिक साइट mpbse.mponline.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध एमपीबीएसई एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।

बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड में अगर कोई भी त्रुटि आती है तो15 अप्रैल, 2021 तक एमपीऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ठीक की जा सकती है। इसके लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं छात्र अब ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड के माध्यम से आगामी प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 11 बजे तक आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र के कक्ष में सुबह 7.30 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्ष में सुबह 7.45 बजे के बाद किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान कोविड नियमों और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा