Dr. Ambedkar Jayanti: बसपा मुखिया मायावती बोलीं- सभी गरीब और जरूरतमंदों को Free में लगाई जाए कोरोना वायरस की वैक्सीन

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उनको नमन करने के साथ ही केंद्र सरकार के टीका उत्सव प्रयास को सराहा है। डॉ. अम्बेडकर की 110 जयंती पर मायावती ने आज अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर कर जयंती 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने को एक उत्सव के रूप में मनाने का जो विशेष अभियान चलाया है वो अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि अगर यह उत्सव देश के गरीब और जरूरत मंद लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता तो ज्यादा उचित होता। उन्होंने कहा कि मैं बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्र और सभी राज्य सरकारों से अनुरोध करती हूं कि वो आज पूरे देश में गरीब और जरूरत मंद लोगों को वैक्सीन मुफ्त में लगाने का निर्णय लें और इस बात का ऐलान भी करें। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को केंद्र व राज्य सरकारों के साथ लोगों को भी इसे अति-गंभीरता से लेने की जरूरत है। इन दिनों देश में लोगों की बेवजह दौड़ भाग के चुनावी रैली व रोड शो आदि में कोरोना नियमों के घोर उल्ल्ंघन के प्रति निष्क्रियता अति-दु:खद व चिन्ताजनक है। इस ओर उचित ध्यान देने की जरूरत है।

मायावती ने कहा कि आज भारतीय संविधान के मूल निर्माता और दलितों, शोषितों व अन्य उपेक्षित वर्गों के मसीहा बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती है। कोरोना प्रकोप के चलते और सभी सरकारी नियमों का अनुपालन करते हुए बहुजन समाज पार्टी के सभी लोग पूरे देश में बहुत सादगी के साथ इनकी जयंती मना रहे हैं। आज का दिन हमारे देश के लिए बेहद खास है। आज के दिन ही बहुजन समाज पार्टी की भी स्थापना हुई थी। हम लोग देश भर में सादगी से आंबेडकर जयंती मना रहे हैं। हमारी पार्टी का संकल्प बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाने का है और हम उसको आगे बढ़ा भी रहे हैं।