VECC, DoAE Recruitment 2021: परमाणु उर्जा विभाग में 52 असिस्टेंट, ड्राइवर और स्टाइपेंड ट्रेनी की भर्ती, इस दिन से करें आवेदन

VECC, DoAE Recruitment 2021: भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक और भर्ती अपडेट। विभाग के अधीन परिवर्ती उर्जा साइक्लोट्रॉन केंद्र (वीईसीस) द्वारा फीमेल नर्स, सब-ऑफिसर बी, ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), वर्क असिस्टेंट ‘ए’, कैंटीन अटेंडेंट और स्टाइपेंड ट्रेनी के कुल 52 रिक्तियों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। केंद्र द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.VECC-01/2021) के अनुसार कोलकाता कार्यालय में विज्ञापित पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार वीईसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट, vecc.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 20 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रही है और उम्मीदवार 20 मई 2021 तक आवेदन कर पाएंगे।

वीईसीसी भर्ती 2021 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

परिवर्ती उर्जा साइक्लोट्रॉन केंद्र (वीईसीस) में विज्ञापित विभिन्न पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को की ऑफिशियल वेबसाइट, vecc.gov.in पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के साथ एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पेज मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करना होगा। साथ ही, अपने डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी को अपलोड करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन के समय उन्हें 150/100 रुपये (पदों के अनुसार अलग-अलग) का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है।

जानें पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • फीमेल नर्स – 1 पद
  • सब-ऑफिसर बी – 1 पद
  • ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) – 3 पद
  • वर्क असिस्टेंट ‘ए’ – 5 पद
  • कैंटीन अटेंडेंट – 2 पद
  • स्टाइपेंड ट्रेनी – 40 पद