Ajay Devgn OTT Debut: ‘रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस’ वेब सीरीज़ से होगा अजय देवगन का डिजिटल डेब्यू, पढ़ें डिटेल्स

पिछले कुछ दिनों से ख़बरें आ रही थीं कि बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन अपने डिजिटल डेब्यू के लिए तैयार हैं। अब इसकी पुष्टि हो गयी है। अजय, हॉटस्टार स्पेशल्स की क्राइम ड्रामा सीरीज़ से डिजिटल पारी शुरू कर रहे हैं, जिसका शीर्षक है ‘रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस’ (Rudra- The Edge Of Darkness)। ख़ास बात यह है कि अजय इस सीरीज़ में एक पुलिस अफ़सर के किरदार में नजर आएंगे, जो उनके अब तक के कॉप अवतारों से अलग होगा। सीरीज़ डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर स्ट्रीम की जाएगी।

सीरीज़ पर जल्द काम शुरू होगा और मुंबई की आइकॉनिक लोकेशंस पर इसकी शूटिंग की जाएगी। इस सीरीज़ का निर्माण एप्लॉज़ एंटरटेनमेंट और बीबीसी स्टूडियोज़ मिलकर कर रहे हैं। अपने डिजिटल डेब्यू को लेकर अजय ने कहा- मेरी हमेशा से कोशिश यही रही है कि काबिल लोगों के साथ बेहतरीन काम करूं। रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस बांधकर रखने वाले कहानी है और इस सफ़र की शुरुआत करने का मुझे बेसब्री से इंतज़ार है। पर्दे पर पुलिस वाले का किरदार निभाना मेरे लिए नया नहीं है, लेकिन इस बार यह किरदार ज़्यादा गहरा, मुश्किल और डार्क है। मुझे इस किरदार की शख़्सियत ने सबसे अधिक प्रभावित किया। सम्भवत: यह मौजूदा दौर में सबसे ग्रे कैरेक्टर है।

बतौर निर्माता अजय पहले ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर चुके हैं। उनकी होम प्रोडक्शन फ़िल्म त्रिभंग नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी, जिसमें काजोल ने लीड रोल निभाया था। बता दें, सोमवार को अजय ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक टीज़र शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कल (मंगलवार) को वो एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं।

ब्रिटिश सीरीज़ का अडेप्टेशन है ‘रूद्र’

रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस ब्रिटिश साइकोलॉजिकल क्राइम ड्रामा सीरीज़ लूथर (Luther) का भारतीय रूपांतरण है। नील क्रॉस क्रिएटेड सीरीज़ में इदरिस एल्बा ने डीसीआई जॉन लूथर का रोल निभाया था। एलिस मोर्गन रूथ विल्सन के रोल में थीं। 2010 से 2019 के बीच इसके पांच सीज़न आ चुके हैं। पहले सीज़न में 6 एपिसोड्स थे। बीबीसी वन पर इसका प्रसारण हुआ था।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार के प्रेसीडेंट और हेड सुनील रायन ने कहा कि रूद्र का निर्माण बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। देश में इस तरह की कहानियों को अब तक नहीं दिखाया गया है। इसे मेट्रो के साथ-साथ देश की बाक़ी जनता को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। एप्लॉज़ एंटरटेनमेंट के सीईओ समीर नायर ने कहा कि रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस हमारा सबसे बड़ा शो है, जिसमें अजय देवगन लीड रोल में हैं। रूद्र- द ऐज ऑफ़ डार्कनेस इसी साल रिलीज़ किया जाएगा। वहीं, अजय की फ़िल्म भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया भी डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर इसी साल रिलीज़ होने वाली है।