IPL 2021: मुंबई के खिलाफ दो बदलाव कर सकते हैं पंत, जानें कैसी हो सकती है दिल्ली की प्लेइंग XI

आइपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना मुंबई इंडियंस (MI) से होगा। रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम अब तक तीन मैच खेली है और दो मैच जीती है। पहले मैच में उसने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को हराया था। दूसरे मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं तीसरे मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ उसे जीत मिली।

दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात है कि उसके दोनों ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम को शानदार शुरुआत दिला रहे हैं। चेन्नई के खिलाफ दोनों शतकीय साझेदारी करके मैच को एकतरफा बना दिया था। इसके बाद पंजाब के खिलाफ मैच में शॉ ने 17 गेंदों पर  32 रनों की पारी खेली। वहीं शिखर धवन ने  49 गेंदों पर  92 रनों की पारी खेली थी। इनकी पारी के बदौलत दोनों मैचों में टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। रिषभ पंत भी अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

मुंबई के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं दो बदलाव

मुंबई के खिलाफ प्लेइंग इलेवन की बात करें तो एनरिक नॉर्खिया को क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं स्पिनरों के मुफीद पिच होने के कारण लुकमान मेरीवाला की जगह अमित मिश्रा को टीम में जगह मिल सकती है। स्टीव स्मिथ को नंबर तीन पर एक और मौका मिलेगा।  आवेश खान, कैगिसो रबादा और रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी में दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत दिखाई दे रही है। चोटिल इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल आवेश खान ने मौके का भरपूर फायदा उठाया है।

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स / एनरिक नॉर्खिया , रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कैगिसो रबादा और अवेश खान।