तिहाड़ में उम्र कैद की सजा काट रहे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन भी कोरोना संक्रमण की चपेट में

तिहाड़ में उम्र कैद की सजा काट रहे बिहार के सीवान से राजद के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। तिहाड़ जेल संख्या दो में बंद शहाबुद्दीन का पहले जेल परिसर स्थित अस्पताल में इलाज किया गया, लेकिन हालत में सुधार होता नहीं देख उसे हरि नगर स्थित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेल संख्या दो के परिसर को किया गया सैनिटाइज

जेल प्रशासन के अनुसार शहाबुद्दीन के संक्रमित होने के बाद जेल संख्या दो परिसर को सैनिटाइज किया गया। शहाबुद्दीन की सेल के आसपास तैनात सुरक्षाकर्मियों की कोरोना जांच कराई गई, ताकि यह पता किया जा सके कि कहीं वे भी तो संक्रमित नहीं हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जेल प्रशासन चिंतित

सैनिटाइजेशन जेल परिसर के खाली इलाकों के साथ ही सभी सेल व बैरक में किया गया। जेल संख्या दो में कोरोना जिस प्रकार से पैर पसार रहा है, उससे जेल प्रशासन चिंतित है। बता दें कि इस जेल में अंडरवर्ल्ड डान छोटा राजन तथा दिल्ली का कुख्यात बदमाश नीरज बवानिया भी कैद है। इसके अलावा तिहाड़ जेल की कई फैक्ट्रियां भी जेल संख्या दो के परिसर में ही है।

अवैध शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

इधर, बाहरी उत्तरी जिला वाहन चोरी निरोधक दस्ता ने भारी मात्र में अवैध शराब के साथ तस्कर विकास उर्फ सोनू बिहारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। वह हरियाणा से अवैध शराब लाकर दिल्ली में छोटे तस्करों को आपूर्ति किया करता था। पुलिस उसकी कई महीनों से तलाश में थी।

बाहरी उत्तरी जिले के डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि अवैध शराब की आपूर्ति पर रोक के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। इसके लिए एसीपी रिक्षपाल सिंह की देखेरख में इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम को सूचना मिली कि 18 अप्रैल को स्वरूप नगर इलाके में कुख्यात शराब तस्कर सोनीपत के कुंडली निवासी विकास उर्फ सोनू बिहारी आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने उसे कार के साथ पकड़ लिया। कार में 40 कार्टन में दो हजार शराब की बोतलें मिलीं। वह रोहिणी, उत्तर पश्चिमी व बाहरी उत्तरी जिले में अवैध शराब की आपूर्ति किया करता था।