IPL 2021 की अंकतालिका में बड़ा फेरबदल, अब फिर से टॉप पर पहुंची ये टीम

IPL 2021 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में सुपर संडे यानी रविवार 25 अप्रैल को दो मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया, जबकि दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इन्हीं मुकाबलों की जीत-हार के बाद आइपीएल 2021 की अंकतालिका में फेरबदल देखने को मिला।

आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स फिर से पहले स्थान पर पहुंच गई है, जबकि लगातार चार मैच जीतने के बाद पांचवां मुकाबला हारने वाली आरसीबी दूसरे स्थान पर खिसक गई, लेकिन जैसे ही दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया तो विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरा स्थान छोड़ना पड़ा और टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। हालांकि, इन टीमों के खाते में 8-8 अंक हैं।

IPL 2021 की अंकतालिका में शीर्ष पर विराजमान सीएसके, दूसरे नंबर पर विराजमान दिल्ली कैपिटल्स और तीसरे नंबर पर फिसली आरसीबी के खाते में 8-8 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में चेन्नई की टीम इन दोनों टीमों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है। यही कारण है कि टीम पहले स्थान पर है। वहीं, इस अंकतालिका में चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस है, जिसने अपने पहले पांच मैचों में से दो ही मैच जीते हैं और तीन मैच गंवाए हैं।

इस बार की अंकतालिका काफी दिलचस्प है, क्योंकि पहले तीन स्थान वाली टीमों के खाते में एक जैसे अंक हैं, जबकि चौथे से छठे स्थान वाली टीमों के खाते में भी एक समान अंक हैं। वहीं, सातवें और आठवें नंबर की टीमों के खाते में 2-2 अंक हैं। ऐसे में आइपीएल के 14वें सीजन के प्लेऑफ की रेस दिलचस्प होने वाली है, लेकिन अगले एक सप्ताह में थोड़ी सी तस्वीर साफ होगी कि टॉप 4 में कौन सी टीमें जगह बनाएंगी।