IPL 2021: इन तीन भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस दिग्गज, पर्पल कैप की रेस में निकले सबसे आगे

इंडियन प्रीमियर लीग के इस नए सीजन मे इस बार सही मायने में इंडियन ने दबदबा कायम किया है। गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी दोनों ही जगह भारतीय खिलाड़ियों ने टॉप पर कब्जा जमा रखा है। इस साल की पर्पल कैप की रेस में टॉप के 5 गेंदबाज में चार भारतीय खिलाड़ी है। नंबर एक पर उस गेंदबाज ने लगातार कब्जा जमा रखा है जिसने अब तक भारत की तरफ से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला।

हर्षल पटेल

इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दमदार प्रदर्शन के पीछे एक खिलाड़ी का सबसे बड़ा हाथ माना जा रहा है। गेंदबाज हर्षल पटेल ने अब तक इस सीजन में कुल 6 मैच खेलने के बाद 17 विकेट चटकाए हैं। पर्पल कैप की रेस में इस वक्त वह सबसे आगे चल रहे हैं और लगातार इस पर अपना कब्जा बनाया हुआ है। 27 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

आवेश खान

दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं जिनके नाम 6 मैच में कुल 12 विकेट है। इस सीजन में दिल्ली के धमाल प्रदर्शन में उनकी भूमिका अहम रही है। कमाल की बात यह है कि इस गेदबाज ने भी अब तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। 32 रन देकर 3 विकेट आवेश का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है।

राहुल चाहर

तीसरे स्थान पर भी भारतीय गेंदबाज ही है, 5 मैच खेलने के बाद राहुल चाहर ने कुल 9 विकेट अपने नाम किए हैं। 27 रन देकर 4 विकेट उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। मुंबई इंडियंस की यह गेंदबाज टॉप 5 में एक मात्र स्पिनर है।

क्रिस मौरिस

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मौरिस इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। पर्पल कैप कि रेस में शामिल यह एक मात्र विदेशी गेंदबाज हैं। 5 मैच में मौरिस ने कुल 9 विकेट चटकाए हैं और उनका प्रदर्शन 23 रन देकर 4 विकेट रहा है।

दीपक चाहर

पांचवें नंबर पर एक और प्रतिभाशाली भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर हैं। चाहर ने 5 मैच खेलने के बाद कुल 8 विकेट अपने नाम किए हैं। इस सीजन में दो बार चार विकेट चटकाने वाले दीपक अकेले गेंदबाज हैं। 13 रन देकर 4 विकेट उनका अब इस सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन है।