मनीष पांडे को किसने किया था टीम से ड्रॉप, सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ने किया खुलासा

 बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ हार का सामना करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने बताया कि मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन से बाहर किसने किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष पांडे को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2021 के शुरुआत में चलने और फिर दो पारियों में विफल होने के बाद प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था। अब कोच ट्रेवर बेलिस ने बताया कि उनको ड्रॉप करने का निर्णय चयनकर्ताओं का था।

मनीष पांडे ने बुधवार को CSK के खिलाफ 46 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेली। SRH के कप्तान डेविड वार्नर ने इसे ‘कठोर कॉल’ कहा था, जब मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था। अब ट्रेवर बेलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सवालों के एक जवाब में कहा, “हां, यह निश्चित रूप से चयनकर्ताओं का फैसला था। यह महसूस किया गया कि विकेट (चेपक) ने मनीष को गेंद को रोकने और स्पिन को खेलते हुए अच्छा नहीं पाया, लेकिन वह दिल्ली में उसी तरह की विकेट पर रन बनाने में सफल रहे और उन्होंने दिखाया कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि यहां से, अगर विकेट समान होंगे, तो हम जानते हैं कि वह किस प्रकार के खिलाड़ी हो सकते हैं।”

इस बीच वार्नर ने बुधवार को 55 गेंदों में 57 रनों की धीमी पारी खेली, जिससे टीम के कुल स्कोर में 20-30 रन कम हो गए, क्योंकि SRH ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 171 रन बनाए थे। इसको लेकर कोच बेलिस ने कहा, “हां, मुझे लगता है कि डेविड वार्नर ने पहली बार स्वीकार किया होगा कि गेंद को हिट करने के लिए संघर्ष करते रहे। उन्होंने फील्डरों के पास बहुत सारे शॉट खेले। डेविड जैसे खिलाड़ी के साथ ऐसा नहीं होता है, लेकिन आज रात ऐसा हुआ और इससे थोड़ा नुकसान हुआ। अन्य लोगों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का प्रयास हमें 171 रन तक ले गया, जो इस सतह पर पर्याप्त नहीं था। इसके अलावा, सीएसके ने अच्छी गेंदबाजी और अच्छी बल्लेबाजी की।”