Rakesh Jhunjhunwala का यह शेयर खरीदना चाहिए या बेचना, जानिए ब्रोकरेज हाउस की क्‍या है राय

Stock Market इस हफ्ते All time high पर रहा है। हालांकि गुरुवार को वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच HDFC, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे बड़े शेयरों में गिरावट देखी गई। इससे प्रमुख शेयर सूचकांक Sensex गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से ज्‍यादा गिर गया और 52,199.18 पर आ गया। इस बीच एक्‍सपर्ट की राय में एक Healthcare company का स्‍टॉक आने वाले समय में तेजी दिखा सकता है। इस शेयर का नाम है Fortis Healthcare। इसमें मार्केट Big Bull Rakesh Jhunjhunwala की 4.31 फीसद हिस्‍सेदारी है।

दूसरी तिमाही में अच्‍छा रहेगा रिजल्‍ट

Fortis Healthcare को लेकर एक्‍सपर्ट का अनुमान है कि जुलाई में कंपनी के नतीजे अच्‍छे रह सकते हैं। प्रॉफिटमार्ट सिक्‍योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरकश्‍कर के मुताबिक Covid 19 की दूसरी लहर के दौरान Fortis Healthcare को अच्‍छा राजस्‍व मिला है। अस्‍पताल में दाखिले से लेकर Vaccination ड्राइव तक। आगे भी इसके राजस्‍व में बढ़ोतरी की संभावना है। इससे कंपनी को अपने मार्जिन बढ़ाने और कर्ज कम करने में मदद मिली, जो उसके तिमाही नतीजों पर असर डालेगी। चौथी तिमाही के नतीजों के बाद इस स्‍टॉक को लेकर और स्थिति साफ हो जाएगी। अभी जिसने यह स्‍टॉक ले रखा है, उन्‍हें इसे Hold करना चाहिए।

इस लेवल पर कर सकते हैं खरीदारी

Choice broking के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर सुमित बगाडिया के मुताबिक Fortis Healthcare का Current market price 238 रुपए है। 225-230 रुपए के लेवल पर इसे 250 से 275 रुपए के टार्गेट के लिए लिया जा सकता है। यह लेवल 15 दिन में आने की उम्‍मीद है। वहीं 6 से नौ महीनों में यह 320 के लेवल तक जा सकता है। इस शेयर ने 177 रुपए का ब्रेकआउट दिया है।

मार्च में बढ़ाई थी हिस्‍सेदारी

बता दें कि इस साल Fortis Healthcare में Rakesh Jhunjhunwala ने अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाई है। Hospital Chain कंपनी में मार्च क्‍वार्टर में उन्‍होंने हिस्‍सेदारी बढ़ाकर 2.65 प्रतिशत से 4.31 प्रतिशत कर ली। 260 करोड़ रुपए में यह सौदा हुआ। स्‍टॉक ने मार्च क्‍वार्टर में 20 प्रतिशत से ज्‍यादा रिटर्न मिला।

Titan ने किया मालामाल

इससे पहले Tata group कंपनी Titan का शेयर एक महीने में 18 फीसद चढ़ गया है। इसमें Rakesh jhunjhunwala ने मोटा पैसा लगाया है। अब इस शेयर की कीमत 1455 से बढ़कर 1729 रुपए हो गई है। इस स्‍टॉक पर एक्‍सपर्ट की राय है कि यह आगे और बढ़ेगा। Rakesh Jhunjhunwala Titan के प्रदर्शन से उत्‍साहित हैं। उन्‍हें चार्ट पैटर्न भी बेहतर लग रहा है।

(Disclaimer : ये ब्रोकरेज हाउस की सलाह है। निवेशक निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लें। किसी नुकसान के लिए जागरण.कॉम जिम्मेदार नहीं होगा।)