तीन फीसदी पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से UP आने वालों को लानी होगी निगेटिव RTPCR रिपोर्ट: सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर काफी नियंत्रण कर चुके सीएम योगी आदित्यनाथ अब अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश में आने वालों को लेकर बेहद गंभीर है। सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि तीन फीसदी पॉजिटिविटी दर से अधिक वाले राज्यों से उत्तर प्रदेश आने वालों अपनी निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट लानी होगी। इनमें जहाज के साथ ट्रेन तथा सड़क मार्ग से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वालों पर सख्ती की जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि सिर्फ चार दिन पहले की ही कोरोना निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद उत्तर प्रदेश में प्रवेश मिलेगा। चार दिन से अधिक पुरानी रिपोर्ट मान्य नहीं होगी। इनके अलावा टीकाकरण की दोनों डोज ले चुके लोगों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश पर जांच की जरूरत नहीं होगी। इनको अपनी दोनों डोज की रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसको लेकर एयरपोर्ट के साथ रेलवे स्टेशन तथा उत्तर प्रदेश को अन्य राज्यों से सड़क मार्ग से जोडऩे वाले बॉर्डर पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है। हाई कोविड पॉजिटिविटी दर वाले राज्यों से आने वालों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जाएगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-09 के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा बैठक में निर्देश दिया कि उत्तर प्रदेश में आगमन पर सभी लोगों के एंटीजन टेस्ट और थर्मल स्कैनिंग जरूर करें। यह नियम आज से ही लागू कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के बाहर से आने वालों की अब गहन निगरानी की जाएगी।