बेंगलुरु दंगा मामले में पूर्व कांग्रेस पार्षद अब्दुल रकीब जाकिर गिरफ्तार

बेंगलुरु पुलिस की केंद्रीय अपराध शाखा ने शहर में भड़की हिंसा मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद अब्दुल रकीब जाकिर को गुरुवार तड़के गिरफ्तार कर लिया। बेंगलुरु के पूर्व मेयर और कांग्रेस नेता आर संपत राज के बाद पिछले एक पखवाड़े के दौरान यह दूसरी बड़ी गिरफ्तारी है। अक्टूबर में पूछताछ के बाद से जाकिर पुलिस की नजरों से गायब थे।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने बताया कि कांग्रेस नेता को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जाएगी। कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन कुमार के इंटरनेट मीडिया पर जारी एक पोस्ट से 11 अगस्त को बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। उसने अदालत में 850 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया है।

इसमें कांग्रेस नेता आर संपत राज को अभियुक्त बताया गया है। इसके अलावा अब्दुल रकीब जाकिर का नाम भी आरोपित के रूप में शामिल है। पुलिस का कहना है कि संपत राज उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें हिंसा की जानकारी थी, लेकिन उन्होंने यह बात पुलिस को नहीं बताई। राज और जाकिर से पुलिस पहले भी पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में कांग्रेस के एक और नेता कलीम पाशा को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।