एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले आस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये गेंदबाज हुआ बाहर

एडिलेड में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले मेजबान कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। जोश हेजलवुड को पिंक बाल का अच्छा खासा अनुभव है और दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट है। ऐसे में कंगारू टीम के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है।

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड साइड इंजरी के कारण एडिलेड एशेज टेस्ट से बाहर हो गए हैं। गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मैच खेला जाएगा, क्योंकि आस्ट्रेलिया की टीम के पास 2-0 की बढ़त बनाने का मौका होगा, जबकि इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहेगी। ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान जोश हेजलवुड चोटिल हो गए थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा है, “जोश हेजलवुड आगे के आकलन और रिहैबिलिटेशन के लिए कल दोपहर सिडनी लौटे और बाक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपनी फिटनेस पर फैसला किया।” आस्ट्रेलिया आज (सोमवार) सुबह एडिलेड में 14 सदस्यीय टीम के साथ प्रैक्टिस करने उतरेगी, जिसमें तेज गेंदबाज माइकल नेसर और झाय रिचर्डसन और लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन को शामिल किया गया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपने बयान में ये भी स्पष्ट किया है कि चयनकर्ता एडिलेड मैच के बाद मेलबर्न और सिडनी टेस्ट के लिए एक टीम का चयन करेंगे। अभी तक सिर्फ दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन किया गया था। माना जा रहा है कि पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हो सकती है, जिन्होंने सेक्सटिंग विवाद के कारण कप्तानी छोड़ दी थी और क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था। हालांकि, अभी पांचवां टेस्ट मैच एशेज सीरीज का कहां खेला जाएगा, इस पर संशय बना हुआ है।