Ind vs Aus: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए रिकी पोंटिंग ने चुनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दी जगह

भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा। ये मैच डे-नाइट होगा और दोनों देशों के बीच पहली बार कोई टेस्ट मैच दिन और रात का खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन उससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने अपने फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है जो भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बेस्ट टीम साबित हो सकती है।

रिकी पोंटिंग बेहद सफल कप्तान थे और अपने कड़े फैसलों के लिए जाने जाते थे। उन्होंने जिस टीम का पहले टेस्ट के लिए चयन किया है उसमें उन्होंने ओपनर के तौर पर जो बर्न्स को रखा है। हालांकि जो का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया ए के लिए अच्छा नहीं रहा था। पहले टेस्ट में डेविड वार्नर नहीं खेलेंगे ऐसे दूसरे ओपनर के तौर पर उन्होंने मैथ्यू वेड का नाम सुझाया है।

पोंटिंग ने मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर टीम में मार्नस लाबूशाने और स्टीव स्मिथ को रखा है। पोंटिंग ने जो बर्न्स के बारे में कहा कि, मेरे पास कई सारे संदेश व सुझाव आए कि जो ने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और उन्हें टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में 40 रन बनाए थे। उन्होंने चार टेस्ट शतक लगाए हैं और उनका औसस लगभग 40 का है, लेकिन मैं उन पर अपना विश्वास जाहिर करता हूं।

वहीं मैथ्यू वेड के बारे में उन्होंने कहा कि, अगर वो ओपनर के तौर पर आते हैं तो इससे टीम को लेफ्ट-राइट का कांबिनेशन मिलेगा। पिछले दौरे पर जब टीम इंडिया यहां आई थी तब टॉप आर्डर में दो लेफ्ट हैंडर थे  और इसकी वजह से भारतीय गेंदबाज हावी हो गए थे। मुझे लगता है कि ये थोड़ा अटपटा है, लेकिन मैं इसके साथ ही जाना पसंद करूंगा।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पोंटिंग की फेवरेट प्लेइंग इलेवन- 

मैथ्यू वेड, जो बर्न्स, मार्नस लाबूशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोस हेजलवुड, नाथन लियोन।