IPL 2022 KKR vs GT Probable Playing XI: कैसी होगी गुजरात और कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन, किसे मिलेगा मौका और कौन बैठेगा बाहर

 डीवाई पाटिल स्टेडियम में जब कोलकाता की टीम गुजरात के सामने उतरेगी तो पिछले मैच में की गई गलतियों को भूलना चाहेगी। पिछले मैच में बल्लेबाजी क्रम को लेकर कोलकाता ने कुछ गलतियां की थी जिसका खामियाजा उसे हार के तौर पर भुगतना पड़ा। एरान फिंच के आने से कोलकाता की बल्लेबाजी में मजबूती आई है। पिछले मैच में उन्होंने 58 रनों की शानादार पारी खेली थी। इस मैच में कोलकाता अपने बल्लेबाजी क्रम में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेगी। कप्तान अय्यर के बल्ले से रन निकलना टीम के लिए अच्छी खबर है। पिछले मैच में उन्होंने 85 रनों की पारी खेली थी।

कोलकाता की ओपनिंग जोड़ी– पिछले मैच में फिंच के साथ सुनील नरेन को मौका मिला था जो सफल साबित नहीं हुआ इसलिए गुजरात के खिलाफ मैच में टीम अपने नियमित ओपनर वेंकटेश अय्यर और फिंच के साथ उतरेगी। अय्यर पिछले मैच में केवल 6 रन ही बना पाए थे।

मध्यक्रम में कोलकाता– श्रेयस अय्यर के बल्ले से रन निकलना बताता है कि टीम का मध्यक्रम मजबूत नजर आ रहा है। उनके अलावा नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाजों का साथ कोलकाता की टीम के पास है। कमिंस ने मुंबई के खिलाफ जिस तरह की पारी खेली थी उसको देखते हुए टीम उन्हें फिनिशर के रोल में देख रही है।

गेंदबाजी में कोलकाता– पैट कमिंस और उमेश यादव की जोड़ी कोलकाता के गेंदबाजी क्रम को आक्रमक बनाती है। स्पिन गेंदबाजी के तौर पर टीम के पास वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के रूप में दो मिस्ट्री स्पिनर मौजूद हैं।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन-

वेंकटेश अय्यर, एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

दूसरी तरफ गुजरात की टीम एक अलग ही रंग में नजर आ रही है। टीम 6 मैचों में 5 मुकाबला जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। पिछले मैच में शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद भी टीम ने 170 रनों का लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की थी। डेविड मिलर ने 94 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

गुजरात की ओपनिंग जोड़ी-रिद्दीमान साहा और शुभमन गिल गुजरात के लिए पारी की शुरुआत करते हैं। पिछले मैच में दोनों असफल रहे थे। इस मैच में दोनों की कोशिश होगी की टीम को एक अच्छी शुरुआत दी जा सके।

गुजरात का मध्यक्रम- पिछले मैच के फिनिश ने गुजरात का मध्यक्रम में भरोसा बढ़ाया है। हार्दिक पांड्या के बल्ले से तो लगातार रन निकल रहे थे लेकिन मिलर के बल्ले से रन निकलना टीम के लिए राहत की खबर है। इन दोनों के अलावा विजय शंकर और अभिमव मनोहर से भी अच्छी पारी की उम्मीद होगी। टीम में राहुत तेवतिया के रूप में बेजोड़ मैच फिनिशर मौजूद है।

गुजरात की गेंदबाजी– अल्जारी जोसेफ के आने से टीम में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी नजर आ रही है। लाकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद शमी पहले से ही टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। गेंदबाजी क्रम में राशिद खान का होना किसी भी टीम के लिए एक मजबूत कड़ी है।

गुजरात का संभावित प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लाकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।