HSSC Gram Sachiv Admit Card 2020: आज जारी होंगे ग्राम सचिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

 

ऑनलाइन डेस्क। HSSC Gram Sachiv Admit Card 2020: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ग्राम सचिव परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज, 30 दिसंबर को जारी किया जाएगा। आयोग द्वारा हरियाणा ग्राम सचिव परीक्षा एडमिट कार्ड 2020 को ऑफिसियल वेबसाइट, hssc.gov.in पर जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा एसएससी द्वारा विज्ञापित ग्राम सचिव के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अपना एचएसएससी ग्राम सचिव एडमिट कार्ड 2020 आयोग के पोर्टल से जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि हरियाणा ग्राम सचिव परीक्षा का आयोजन 9 और 10 जनवरी 2021 को किया जाना है। इससे पहले यह परीक्षा 26 और 27 दिसंबर को आयोजित की जानी थी।

आयोग द्वारा ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के मुताबिक ग्राम सचिव लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट पर जारी होने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिये गये परीक्षा से सम्बन्धित निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

एचएसएससी ग्राम सचिव एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित विज्ञापन (सं.09/2019) के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पोर्टल पर जाना होगा। अप्लीकेशन पोर्टल पर उम्मीदवारों को अपने आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड दिये गये लिंक से डाउनलोड कर पाएंगे। एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के लिए सुरक्षित रख लें।

बता दें कि हरियाणा राज्य सरकार के विकास एवं पंचायत विभाग के अंतर्गत ग्राम सचिव के 697 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना सं. 09/2019 के माध्यम से फरवरी 2020 में जारी की गयी थी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च 2020 तक चली थी।