रसिक दवे का किडनी फेलियर से हुआ निधन:दो साल से डायलिसिस पर थे एक्टर, महाभारत में किया नंद का रोल प्ले

एक्टर रसिक दवे का शुक्रवार को 65 साल की उम्र में किडनी फेलियर की वजह से निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रसिक पिछले दो साल से डायलिसिस पर थे। रसिक का अंतिम संस्कार शनिवार को किया जाएगा। एक्टर ने कई गुजराती ड्रामा और फिल्मों के साथ हिंदी टीवी शोज में भी काम किया था। उन्होंने ‘महाभारत’ में नंद का रोल प्ले किया था।

दो सालों से डायलिसिस पर थे एक्टर
ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, “रसिक काफी समय से किडनी रिलेटेड बीमारी से परेशान थे और एक्टर पिछले कई सालों से डायलिसिस पर थे। पिछले एक महीने में उनकी हालत ज्यादा खराब होती चली गई थी।” रसिक की शादी से पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस केतकी दवे से हुई थी और उनके दो बच्चे एक बेटी और एक बेटा हैं।

फैंस ने दी रसिक को श्रद्धांजलि
रसिक के निधन की खबर सुन उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। एक फैन ने लिखा, ‘गुजराती थिएटर्स ने अपना सितारा खो दिया। आप बहुत याद आएंगे रसिक भाई।’ एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘भगवान आपकी आत्मा का शांति प्रदान करे।’

गुजराती इंडस्ट्री में पॉपुलर थे रसिक
रसिक की वाइफ केतकी दवे को पॉपुलर टीवी शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में दक्षा के रोल से पहचान मिली थी। रसिक और केतकी दोनों गुजराती फिल्म और टीवी शोज में जाना-माना नाम हैं। कपल ने कई सारी टीवी शोज में काम भी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपल एक गुजराती थिएटर कंपनी के मालिक हैं।

गुजराती फिल्म ‘पुत्र बधु’ से की थी करियर की शुरुआत
रसिक ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती फिल्म ‘पुत्र वधु’ से 1982 में की थी। उन्होंने ‘संस्कार- धरोहर अपनो की’ और ‘महाभारत’ जैसे कई हिंदी शोज में नजर आए थे। रसिक और केतकी 2006 में डांस रियलिटी टीवी शो ‘नच बलिए’ में भी नजर आए थे।