IOCL Recruitment 2021 Notification: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी, 26 फरवरी तक करें आवेदन

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) ने टेक्निकल अपरेंटिस (Technical Apprentice) और नॉन टेक्निकल ट्रेंड अपरेंटिस (Non-Technical Trade Apprentice) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 505 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे IOCL की आधिकारिक iocl.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार IOCL अपरेंटिस भर्ती के लिए 26 फरवरी 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा 14 मार्च 2021 को आयोजित की जााएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह भर्तियां पूर्वी क्षेत्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम स्थानों में की जाएंगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की तिथि शुरू – 28 जनवरी 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 26 फरवरी 2021

IOCL अपरेंटिस एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि – 01 मार्च 2021

IOCL अपरेंटिस परीक्षा तिथि – 14 मार्च 2021

IOCL अपरेंटिस परीक्षा परिणाम तिथि – 25 मार्च 2021

 

ट्रेंड अपरेंटिस की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 18 से 24 साल के बीच होना चाहिए। वहीं इसके अलावा ट्रेंड अपरेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 15 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा ट्रेड अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 14 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

अपरेंटिस की पोस्ट पर सेलेक्शन होने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।