टीम इंडिया की विमेंस टेस्ट में मजबूत शुरुआत:पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 219 पर ऑल आउट किया, पूजा को चार और राणा को तीन विकेट

विमेंस टीम इंडिया ने एकमात्र टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत शुरुआत की है। टीम ने गुरुवार, 21 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 4 दिन के मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 219 रन पर ऑल आउट कर दिया।

जवाब में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। स्टंप्स पर स्मृति मंधाना 43 और स्नेह राणा 4 रन पर नाबाद लौटीं। इससे पहले, शेफाली वर्मा ने 59 बॉल पर 40 रन की पारी खेली।

ताहिला मैकग्रा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली
ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में पूरी टीम 219 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ताहिला मैकग्रा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली। उनके अलावा बेथ मूनी 40 और एलिसा हीली 38 बनाईं। वहीं किम गार्थ 28 रन बनाकर नॉटआउट लौटीं। भारत के लिए इस मैच में ऋचा घोष ने डेब्यू किया है।

पूजा को सबसे ज्यादा चार सफलता मिली
भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर को सबसे ज्यादा चार सफलता मिली। वहीं स्पिनर स्नेह राणा ने तीन और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), बेथ मूनी, फोएबे लिचफील्ड, एलिस पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, एशले गार्डनर, जेस जोनासेन, एलाना किंग, किम गर्थ और लॉरेन चीटल।

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़।