बाफ्टा में फिल्म ओपेनहाइमर को सबसे ज्यादा 7 अवॉर्ड:किलियन मर्फी बेस्ट एक्टर, एमा स्टोन बेस्ट एक्ट्रेस; साड़ी में नजर आईं दीपिका पादुकोण

77वें बाफ्टा (ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवॉर्ड्स) के विनर्स की घोषणा हो चुकी है। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर ने बेस्ट फिल्म समेत 7 बाफ्टा अपने नाम किए। इसी फिल्म के लिए डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन को बेस्ट डायरेक्टर, एक्टर किलियन मर्फी को बेस्ट लीड एक्टर (मेल) और एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

इस साल बाफ्टा में ओपेनहाइमर को सबसे ज्यादा 13 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे। बाफ्टा में इस बार किसी भी भारतीय फिल्म को नॉमिनेशन नहीं मिला था।

‘पुअर थिंग्स’ ने अपने नाम किए 5 अवॉर्ड्स
ओपेनहाइमर के अलावा फिल्म पुअर थिंग्स ने 5 बाफ्टा अपने नाम किए। एक्ट्रेस एमा स्टोन ने फिल्म के लिए बेस्ट लीडिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता। इसके अलावा फिल्म ने कॉस्ट्यूम, मेकअप एंड हेयर, प्रोडक्शन डिजाइन और स्पेशल विजुअल इफैक्ट के लिए भी अवॉर्ड अपने नाम किया। इस फिल्म को बाफ्टा में 11 नॉमिनेशंस मिले थे।

इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में किया गया। साइंस-फिक्शन सीरीज ‘डॉक्टर हू’ फेम स्कॉटिश एक्टर डेविड टेनेंट इस सेरेमनी के होस्ट रहे। बाफ्टा को दुनिया के टॉप 4 फिल्म अवॉर्ड्स में गिना जाता है।

बतौर प्रेजेंटेटर शामिल हुईं दीपिका
अवॉर्ड नाइट में बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी बतौर प्रेजेंटेटर शामिल हुईं। वो यहां डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी की शिमरी व्हाइट साड़ी में नजर आईं। इससे पहले भी दीपिका कान फिल्म फेस्टिवल में साड़ी पहनकर शामिल हुई थीं। दीपिका के अलावा फुटबॉलर डेविड बेकहम, दुआ लीपा, ह्यू ग्रांट, चिवेटेल एजियोफोर, इदरीस एल्बा, गिलियन एंडरसन और एंड्रयू स्कॉट जैसे सेलेब्स भी अवॉर्ड में बतौर प्रेजेंटेटर शामिल हुए।