RCB vs KKR: मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आइपीएल के 13वें सीजन के 39वे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए इस लीग में एक नया इतिहास रच दिया। मो. सिराज की गेंदबाजी इस मुकाबले मे देखने लायक थी और उनके आगे केकेआर के बल्लेबाजों का बुरा हाल था। उनके गेंद का सामना करना इस टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा था।

इस मैच में केकेआर ने इस सीजन का अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया और पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 84 रन ही बना पाई। केकेआर को इस स्कोर तक रोकने में सिराज की भूमिका सबसे अहम रही और उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। इनमें उन्होंने 2 ओवर मेडन भी फेंके और इसके साथ ही वो आइपीएल इतिहास के पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने किसी मैच में लगातार दो ओवर मेडन फेंके। सिराज से पहले किसी भी गेंदबाज ने किसी मैच में लगातार दो ओवर नहीं फेंके थे। सिराज ने अपने स्पेल का पहला और दूसरा ओवर मेडन फेंका।

केकेआर के खिलाफ अपनी इस स्पेल के बाद मो. सिराज आरसीबी की तरफ से किसी एक मैच में सबसे कम रन देने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। इस मामले में पहले नंबर पर युजवेंद्रा चहल हैं जिन्होंने सीएसके के खिलाफ चार ओवर में 6 रन देकर एक विकेट लिया था।

आरसीबी के लिए आइपीएल में 4 ओवर में सबसे कम रन देने वाले टॉप तीन गेंदबाज-

युजवेंद्र चहल – 1/6 vs CSK

मो. सिराज – 3/8 vs KKR

सैमुअल बद्री – 4/9 vs MI

कोलकाता के खिलाफ सिराज ने अपने पहले ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर राहुल त्रिपाठी और नीतिश राणा का विकेट लेकर विरोधी टीम को गहरे संकट में डाल दिया। इसके बाद उन्होंने टॉम बेंटन को आउट करके टीम को दवाब में ला दिया और इसके बाद ये टीम नहीं उबर पाई। सिराज के अलावा चहल ने जो जबकि नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट लिए। इन गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी के सामने केकेआर 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन ही बना पाई।

सिराज को इस मैच में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और आरसीबी ने इस मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। विराट की टीम ने जीत के लिेए मिले 85 रन के लक्ष्य को 13.3 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया।