IPL में रोहित का रिकॉर्ड 17वां डक:पावरप्ले में बोल्ट ने 55वां विकेट लिया, 250 मैच खेलने वाली पहली टीम बनी MI; रिकॉर्ड्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को लगातार तीसरी जीत मिली। टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को हराया। MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा पहली ही बॉल पर आउट हुए, वह टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 17वीं बार जीरो पर आउट हुए।

राजस्थान के युजवेंद्र चहल ने रिकॉर्ड 20वीं बार पारी में 3 प्लस विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने 200वां और मुंबई ने IPL में 250वां मैच खेला। अश्विन 200 मैच खेलने वाले दूसरे बॉलर बने, वहीं मुंबई इतने मैच खेलने वाली पहली ही टीम बनी।

MI vs RR मैच में बने टॉप रिकॉर्ड्स

1. रोहित के नाम सबसे ज्यादा IPL डक का रिकॉर्ड
राजस्थान के खिलाफ मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा खाता भी नहीं खोल सके, उन्हें पहली ही बॉल पर ट्रेंट बोल्ट ने कॉट बिहाइंड करा दिया। इसी के साथ रोहित ने IPL में 17 बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड बना लिया। इस मामले में दिनेश कार्तिक भी उनकी बराबरी पर हैं।

2. मुंबई ने 20 रन पर ही गंवा दिए 4 विकेट
मुंबई ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे। यह 4 विकेट के नुकसान पर मुंबई का दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले 2017 में बेंगलुरु के खिलाफ टीम ने 7 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे।

3. अश्विन IPL में 200वां मैच खेलने वाले दूसरे गेंदबाज बने
रविचंद्रन अश्विन ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर उतरते ही IPL में 200वां मैच खेल लिया। वह ऐसा करने वाले दूसरे ही गेंदबाज बने। उनसे पहले रवींद्र जडेजा ऐसा कर चुके हैं, जिनके नाम 229 मैच हैं। एमएस धोनी ने IPL में सबसे ज्यादा 253 मैच खेले हैं। रोहित शर्मा ने भी 246वां मैच खेलकर दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा। कार्तिक 245 मैच खेल चुके हैं।

4. मुंबई इंडियंस 250 मैच खेलने वाली IPL टीम बनी
5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने IPL में 250वां मैच खेला। टीम टूर्नामेंट इतिहास में इतने ज्यादा मैच खेलने वाली पहली ही टीम बनी। उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 244 मैच खेले हैं। 241 मैच के साथ दिल्ली कैपिटल्स इस मामले में तीसरे नंबर पर है।

5. चहल ने 20वीं बार 3+ विकेट लिए
मुंबई के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने महज 11 रन देकर 3 विकेट लिए। इसी के साथ चहल ने IPL में रिकॉर्ड 20वीं बार 3 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया। इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह की बराबरी की। जिन्होंने भी IPL में 20 बार ही 3 प्लस विकेट लिए हैं।

6. ट्रेंट बोल्ट ने पावरप्ले में 55 विकेट पूरे किए
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई के खिलाफ पावरप्ले में 3 विकेट लिए। इसी के साथ उनके IPL पावरप्ले में 55 विकेट पूरे हो गए। इस मामले में उन्होंने संदीप शर्मा की बराबरी की, जिनके नाम भी 55 ही विकेट हैं। पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार (61 विकेट) के नाम हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर 56 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।