लखनऊ में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़:नौकरी से निकालने पर मालिक से था नाराज; रच रहा था हत्या और डकैती की साजिश

लखनऊ के चिनहट में बदमाश और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू (35) गंभीर घायल हो गया, जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के पास से एक तमंचा और पल्सर बाइक भी बरामद की गई है।

डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि घटना शुक्रवार तड़के 3 बजे की है। कंट्रोल रूम में आरोपियों की सूचना मिली थी। बताया गया था कि चिनहट के अपट्रान चौकी इलाके में दो लोग बैठे हैं। वह डकैती और हत्या की साजिश रच रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को देख बदमाश भागने लगे। पीछा करने पर उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

राष्ट्रीय कॉलेज मटियारी के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवाबी फायरिंग में राकेश उर्फ पिंटू घायल हो गया। उसका एक रणजीत मौके से फरार हो गया। तलाश की जा रही है।

10 से ज्यादा दर्ज हैं संगीन अपराध

डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 10 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। इसमें डकैती, जानलेवा हमला और लूटपाट जैसे कई संगीन अपराध शामिल हैं।

नौकरी से निकाला इसलिए रच रहा था हत्या की साजिश

दरअसल, ​अर्पित कुमार ​​​​चिनहट इलाके में जिम संचालित करते हैं। आरोपी इनके यहां ड्राइवर था। वह गोंडा का रहने वाला है। अर्पित कुमार को जैसे ही पता चला कि राकेश उर्फ पिंटू ​​के खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं, वैसे ही वह उसे​​​​​ मार्च महीने में नौकरी से निकाल दिए। इसी बात से नाराज होकर वह कारोबारी के खिलाफ हत्या और डकैती की साजिश रचने लगा।

हाल ही में जेल से छूटा था आरोपी

आरोपी के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज होने के कारण पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दी थी। ढाई महीने पहले छूटकर आया तभी से जिम कारोबारी के खिलाफ साजिश रचने लगा। शुक्रवार को अपने एक साथी के साथ अपट्रान चौकी इलाके में पहुंचा। यहां दोनों बैठकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।