West Bengal Assembly Election 2021:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा, ममता को देंगे चुनौती

भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल में तीन चुनावी सभा करेंगे। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा बेहद गंभीर है। भाजपा यहां पर बड़ा प्रचार अभियान चला रही है और इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंगलवार को पश्चिम बंगाल का दूसरा दौरा है।

हिंदुत्व के बड़े ब्रांड बन चुके सीएम योगी आदित्यनाïथ की पश्चिम बंगाल में आज तीन चुनावी सभा है। इनमें से एक सभा में तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के सामने ही बांकुड़ा में सीएम योगी आदित्यनाथ भी अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, मेदिनीपुर और बांकुड़ा में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुरुलिया में सोमवार को सभा हो चुकी है। यहां पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा 18 मार्च को होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सुबह 11 से 12 बजे तक पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह एक बजे बांकुरा पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर तीन से चार बजे तक मेदिनीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों पर आठ चरणों में 27 मार्च से मतदान होगी। यहां पर 27 मार्च के साथ ही एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव परिणाम दो मई को आ जाएगा। पहले व दूसरे चरण में 30-30 सीट, तीसरे चरण में 31 सीट, चौथे चरण में 44 सीट, पांचवें चरण में 45 सीट, छठे चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 36 सीट और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान होगा।