पंचमसली लिंगायत समुदाय को आरक्षण पर लिया जाएगा उचित फैसला : येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार पिछले छह-सात महीनों में उठे आरक्षण की मांगों को लेकर पिछड़ा वर्ग आयोग और हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली समिति से रिपोर्ट प्राप्त करने का प्रयास करेगी और उचित फैसला लेगी। मुख्यमंत्री विधानसभा में भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल के सवाल का जवाब दे रहे थे।

यतनाल ने सदन की कार्रवाई शुरू होते ही पंचमसली लिंगायत समुदाय द्वारा ओबीसी के श्रेणी 2ए में आरक्षण की मांग पर मुख्यमंत्री से बयान देने को कहा था। विधानसभा अध्यक्ष विशेश्वर हेगड़े कागेरी ने यतनाल को समझाने का प्रयत्न किया कि वह प्रश्नकाल के बाद इस मुद्दे को उठाने का मौका देंगे, लेकिन मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने हस्तक्षेप करके कहा कि वह समुदाय के धरना पर तत्काल बयान देंगे।

वह दिन दूर नहीं जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी : सिद्दरमैया

कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्दरमैया ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब विधानसभा में सत्ता पक्ष की सीटों पर कांग्रेस का कब्जा होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी 2023 के विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में वापस आएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने विभिन्न मोर्चो, खासतौर पर राज्य के वित्तीय मामलों को संभालने के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा।