BPSC APO Mains Application 2021: सहायक अभियोजन पदाधिकारी मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन आज से, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

BPSC APO Mains Application 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने विज्ञापन संख्या- 01/2020 के अंतर्गत सहायक अभियोजन पदाधिकारी मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 4 मई, 2021 को अधिसूचना जारी की थी। जिसके अनुसार, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, यानी 12 मई 2021 से प्रारंभ की जानी है। पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा। जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित हुए हैं, वे मुख्य परीक्षा में हिस्सा ले सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान में रखना होगा कि ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून, 2021 है। वहीं, आयोग कार्यालय में आवेदन की हार्ड कॉपी और प्रमाण पत्र प्राप्त होने की आखिरी तारीख 11 जून 2021, शाम 5 बजे तक है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना चेक कर सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं। इसके बाद, प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त यूजरनेम और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करके शुल्क जमा करें। परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद, डैशबोर्ड पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक के माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले, अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल इंस्ट्रक्शन चेक कर लेना चाहिए।

बता दें कि इस भर्ती के लिए 7 फरवरी, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 19201 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। इसके नतीजे 27 अप्रैल, 2021 को जारी किए गए थे। बीपीएससी ने रिजल्ट के साथ ही, फाइनल ‘आंसर की’ भी जारी की थी। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 3,995 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया था। अब इन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना है। इस भर्ती के तहत सहायक अभियोजन पदाधिकारी के कुल 553 रिक्त पदों को भरा जाना है।