IGNOU June 2021 TEE: असाइनमेंट और प्रोजेक्ट आज तक ही होंगे जमा, इग्नू ने कहा नहीं बढ़ाई डेट

 IGNOU June 2021 TEE: जून 2021 टर्म-ईंड-एग्जाम (टीईई) के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। जून 2021 टीईई के लिए प्रोजेक्ट वर्क, डिजर्टेशन, फील्ड वर्क जर्नल और इंटर्नशिप रिपोर्ट जमा करने का आज आखिरी दिन है। जिन इग्नू के विभिन्न यूजी, पीजी और अन्य कोर्सेस की जून 2021 सत्रांत परीक्षाओं के लिए आवेदन किये ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने अभी तक अपने प्रोजेक्ट वर्क या अन्य सबमिट किये नहीं हैं, उन्हें आज ही सबमिट कर लेना चाहिए। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि इग्नू द्वारा प्रोजेक्ट कार्य जमा कराने की आखिरी तारीख 31 मई निर्धारित की गयी थी।

इग्नू ने कहा नहीं बढ़ाई डेट

दूसरी तरफ, इग्नू ने रविवार, 30 मई 2021 को सोशल मीडिया पर एक अपडेट साझा करते हुए स्पष्ट किया कि जून 2021 टीईई के लिए असाइनमेंट या प्रोजेक्ट वर्क जमा कराने की आखिरी तारीख को आगे नहीं बढ़ाया गया है। विश्वविद्यालय ने यह अपडेट सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही असाइनमेंट जमा कराने की आवेदन तिथि बढ़ाये जाने से सम्बन्धित भ्रामक खबरों के मद्दनेजर जारी किया।

ऑनलाइन करा सकते हैं जमा

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इग्नू द्वारा छात्र-छात्राओं को जून 2021 टीईई के लिए उनके लिए प्रोजेक्ट वर्क रिपोर्ट, डिजर्टेशन, फील्ड वर्क जर्नल और इंटर्नशिप रिपोर्ट को जमा कराने के लिए ऑनलाइन सुविधा दी है। स्टूडेंट्स इग्नू के ऑफिशियल वेबसाइट, ignou.ac.in पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से रिपोर्ट अपलोड किये जाने के पेज पर पहुंच सकते हैं।

हालांकि, इग्नू द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी अपडेट के अनुसार प्रोजेक्ट वर्क व अन्य अपलोड किये जाने की ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से टीईई असाइनमेंट या सिनॉप्सिस, आदि अपलोड नहीं कर पाएंगे। वहीं, अपनी रिपोर्ट अपलोड के पहले स्टूडेंट्स को अपलोड पेज पर दिये गये निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।