MBSE HSSLC Result 2021: जल्द ही घोषित होंगे मिजोरम बोर्ड 12वीं कक्षा नतीजे, mbse.edu.in पर ऐसे कर पाएंगे चेक

MBSE HSSLC Result 2021: मिजोरम एमबीएसई एचएसएसएलसी रिजल्ट 2021 की घोषणा की राह देख रहे स्टूडेंट्स का इंतजार आज समाप्त हो जाएगा। मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (MBSE) द्वारा हायर सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSSLC), यानी 12वीं कक्षा के परिणाम 2021 की घोषणा आज, 18 जून 2021 को जल्द ही की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 12वीं कक्षा के नतीजे आज सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे। मिजोरम राज्य के 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट परिणामों की घोषणा के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, mbse.edu.in पर चेक कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त स्टूडेंट्स अपना एमबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 को नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर पाएंगे, जिसे जल्द ही एक्टिव किया जाएगा।

एमबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 के लिए डायरेक्ट लिंक (जल्द एक्टिव होगा)

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

12वीं कक्षा के परिणाम चेक करने के लिए, स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट, mbse.edu.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर रिजल्ट्स सेक्शन में या नोटिफिकेशन सेक्शन में जाकर 12वीं रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां स्टूडेंट्स को मांगे गए विवरण जैसे- अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर भर कर Find Results पर क्लिक करना होगा। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट में दिए गए डिटेल्स को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए। भविष्य के संदर्भ में इसे डाउनलोड करके और प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना चाहिए।

गौरतलब है कि मिजोरम विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा का आयोजन अप्रैल माह में किया था। कुल 11849 स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। वहीं, दूसरी ओर, हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट एग्जाम 2021, यानी 10वीं कक्षा की परीक्षा 2021 के नतीजों की घोषणा हाल ही में 3 जून को की गई थी। कक्षा 10 के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, mbse.edu.in पर जारी किए गए थे।