Haryana HOS 10th Result 2021: आज घोषित होंगे हरियाणा ओपन स्कूल 10वीं के नतीजे, bseh.org.in ऐसे करें चेक

Haryana SOS 10th Result 2021: हरियाणा एसओएस रिजल्ट 2021 की घोषणा की राह देख रहे स्टूडेंट्स का इंतजार आज समाप्त हो जाएगा। बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) द्वारा हरियाणा ओपन स्कूल (HOS) 10वीं परीक्षा 2021 का रिजल्ट आज, यानी 18 जून को घोषित किया जाना है। रिजल्ट जारी होने के बाद, परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर विजिट कर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। हालांकि, स्टूडेंट्स नीचे दिेये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना हरियाणा एचओएस रिजल्ट 2021 चेक कर पाएंगे, जिसे जल्द ही एक्टिव किया जाएगा।

हरियाणा एसओएस रिजल्ट 2021 (जल्द एक्टिव होगा)

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को सबसे पहले हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, bseh.org.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट्स सेक्शन में एंटर करना होगा। अब एचओएस 10वीं के रिजल्ट 2021 लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां मांगे गए डिटेल्स जैसे-एग्जाम रोल नंबर आदि विवरण दर्ज करें। अपने एग्जाम हॉल टिकट पर दर्ज सभी डिटेल्स को सत्यापित करें और इसे सबमिट करें। सबमिट करने के बाद, आपका एचओएस कक्षा 10 का रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और आगे उपयोग के लिए हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

बता दें कि हरियाणा बोर्ड के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हरियाणा ओपेन स्कूल 10वीं के परिणाम की घोषणा आज, 17 जून 2021 को किए जाने की पूरी संभावना है। हालांकि, प्राप्त जानकारी के अनुसार, यदि किसी तकनीकी कारण से हरियाणा ओपेन स्कूल 10वीं कक्षा के नतीजे आज घोषित नहीं होते हैं तो इसे कल, 18 जून को निश्चित तौर पर घोषित कर दिया जाएगा। किसी भी तरह की नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

गौरतलब है कि हरियाणा बोर्ड ओपन स्कूल की कक्षा 10 और 12 परीक्षा 2021 का आयोजन अप्रैल और मई में किया गया था। 12वीं कक्षा के परिणामों की तिथि को लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है। 12वीं के रिजल्ट को लेकर एचबीएसई द्वारा जल्द ही जानकारी दिए जाने की संभावना है।