टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच रहे भारत के ये दो खिलाड़ी, कोलंबो से भरी उड़ान

Ind vs Eng: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तीन झटके लगे थे, जिसमें ओपनर शुभमन गिल, ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे। इन तीन खिलाड़ियों के स्थान पर इंग्लैंड में ही मौजूद अभिमन्यु ईश्वरन को स्टैंडबाय से मैन टीम में शामिल किया था, जबकि श्रीलंका दौरे पर गए ओपनर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट टीम में जगह मिली थी।

हालांकि, कोरोना की वजह से पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के कोलंबो से इंग्लैंड के लिए उड़ान नहीं भर सके थे, लेकिन अब हालात ठीक हुए और उनकी एक के बाद एक कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उनको इंग्लैंड भेजा गया। हालांकि, श्रीलंका से जाने वालों को इंग्लैंड में प्रवेश की अनुमति नहीं है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने खिलाड़ियों के लिए बनाए गए खास नियम के तहत उनको इंग्लैंड भेजा है।

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव ने सोमवार की देर शाम इंग्लैंड की उड़ान भरी और वे तीन अगस्त को इंग्लैंड पहुंचने वाले हैं। हालांकि, क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि वे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले और दूसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि 10 दिन क्वारंटाइन में बिताने के बाद उनको रेड बॉल से प्रैक्टिस करनी होगी और फिर उनको तीसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन के सलेक्शन के लिए उपलब्ध पाया जाएगा।

उधर, इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले झटका लगा है, क्योंकि नॉटिंघम में नेट सेशन के दौरान मोहम्मद सिराज की एक गेंद मयंक अग्रवाल के सिर पर लगी थी और उससे खून निकलने लगा था। बाद में बीसीसीआइ ने स्पष्ट कर दिया था कि मयंक अग्रवाल पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। वहीं, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग करेंगे।