NEET 2021: नीट यूजी परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी दिन कल, अंतिम समय में तकनीकी समस्या से बचने के लिए जल्द करें अप्लाई

NEET 2021 Registration: नीट यूजी 2021 रजिस्ट्रेशन करने का इंतजार कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। अंडर-ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा – राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2021 यानि नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन का कल, 10 अगस्त 2021 को आखिरी दिन है। परीक्षा का आयोजन करने वाली बॉडी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटी) द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नीट यूजी 2021 के लिए आवेदन के लिए कल रात 9.50 बजे तक किये जा सकेंगे। आवेदन के बाद के बाद उम्मीदवारों को एजेंसी द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार कल रात 11.50 बजे तक ऑनलाइन मोड में भर पाएंगे। नीट 2021 अप्लीकेशन भरकर सबमिट कर लेने के बाद उम्मीदवार 11 अगस्त से 14 अगस्त की दोपहर 2 बजे तक इसमे जरूरी संशोधन कर पाएंगे।

कहां और कैसे करें नीट (यूजी) 2021 रजिस्ट्रेशन?

उम्मीदवारों को नीट (यूजी) 2021 अप्लीकेशन के लिए एनटीए के परीक्षा पोर्टल, ntaneet.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिये गये ‘फिल रजिस्ट्रेशन फॉर्म’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को पहले न्यू रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर एनटीए द्वारा आवंटित अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना नीट अप्लीकेशन 2021 सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के समय उम्मीदवारों को एजेंसी द्वारा मांगे गये डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की हुई सॉफ्ट कॉपी अपलोड करनी होगी।

बता दें कि एनटीए द्वारा नीट 2021 का आयोजन 12 सितंबर को पेन और पेपर मोड में किया जाना है। नीट यूजी परीक्षा का आयोजन एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है। वहीं, वर्ष 2020 से एम्स और जिपमर में एडमिशन भी नीट के जरिए हो रहा है। अन्य पाठ्यक्रमों के साथ, बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग कोर्स में भी इस वर्ष प्रवेश के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नीट यूजी के लिए आवेदन करना होगा।