गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने RBI के लिए किया ये कैंपेन, जल्द बायजूस और M&M के बन सकते हैं ब्रांड एंबेसडर

टोक्यो ओलपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा का ब्रांड विज्ञापन शुरू हो गया। स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद चोपड़ा का पहला ब्रांड वीडियो भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआइ) की तरफ से जारी किया गया है। विज्ञापन की दुनिया के विशेषज्ञों के मुताबिक ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बनने के बाद चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू अभी टॉप पर है। जल्द ही बायजूस, महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसी मशहूर कंपनियां उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर बना सकती हैं।

RBI वाले वीडियो में चोपड़ा अमिताभ बच्चन की तरह कहते दिख रहे हैं, ‘आरबीआइ कहता है – जानकार बनिए, सतर्क रहिए। आरबीआइ ने ट्वीट के जरिये चोपड़ा का वीडियो जारी किया जिसमें वह साइबर धोखाधड़ी से सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं।

चोपड़ा वीडियो में लोगों से अपने एटीएम के पिन, पासवर्ड जैसी चीजों को किसी के साथ साझा नहीं करने के लिए कह रहे हैं।

वैसे, चोपड़ा ने इससे पहले भी जिलेट इंडिया, डिलाइट नेचुरल जैसी कई कंपनियों के लिए विज्ञापन किया है। इंस्टाग्राम पर भी चोपड़ा के लगभग 28 लाख फालोअर्स हैं, जिसका फायदा ब्रांड्स को मिल सकता है।

भारतीय स्टेट बैंक सहित कई बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग धोखाधड़ी से बचने को लेकर टिप्स साझा करते रहते हैं। बैंक सुरक्षित ऑनलाइन बैंकिंग प्रथाओं के सुझावों के बारे में ट्वीट करते रहे हैं। हाल ही में संपन्न टोक्यो ओलंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का देश में वापसी के बाद सोमवार को जोरदार और भव्य स्वागत हुआ। नीरज ने शनिवार को स्वर्ण पदक जीता था और खेलों में ट्रैक और फील्ड में किसी भारतीय एथलीट द्वारा जीता गया यह पहला पदक था। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर उन्हें बेहद ख़ुशी है और अब उनकी नजर 2022 के एशियाई खेलों पर है।

चोपड़ा ने कहा, मैं देश के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, यह उनके आशीर्वाद के कारण संभव हो पाया और मैं स्वर्ण पदक जीतकर वास्तव में खुश हूं। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और अब मैं अगले साल होने वाले एशियाई खेलों के इंतजार में हूं।