Bappi Lahiri Net Worth: जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं बप्पी लहिरी, 5 लग्जरी कारों के साथ इतना है गोल्ड कलेक्शन

मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लहिरी इंडस्ट्री के जाने माने स्टार्स हैं। बप्पी न सिर्फ अपने गानों बल्कि अपने अलग स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। बॉलीवुड में डिस्को और पॉप म्यूजिक का दौर शुरु करने वाले बप्पी लहिरी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 27 नवंबर, 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। आज वह अपने फैंस और परिवार के साथ अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बप्पी दा न सिर्फ अपने डिस्को म्यूजिक के लिए बल्कि बहुत ज्यादा सोना पहनना और हमेशा गॉगल्स लगाना के लिए भी पहचाने जाते हैं। बप्पी लाहिड़ी का परिवार संगीत से जुड़ा हुआ था इसी वजह से 3 साल की उम्र में उन्होंने तबला बजाना शुरू किया था। आज हम बप्पी लहिरी के जन्मदिन के इस खास मौके पर आपको बताने जा रहे हैं कि वह कितनी संपत्ति के मालिक हैं।बप्‍पी लहिरी का असली नाम आलोकेश लहिरी है। बप्‍पी लहिरी जब साल 2014 में बीजेपी की टिकट पर पश्चिम बंगाल के सीरमपुर से लोकसभा चुनावों में उतरे थे तब उन्होंने एफिडेविट जमा किया था। उस एफिडेविट के अनुसार उनके बप्पी के पास 754 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत (उस समय) 17,67,451 लाख रुपये थी।

5 लग्जरी कारों के हैं मालिक 

गोल्ड के शौकीन बप्‍पी लहिरी के पास कुल 12 करोड़ रुपए   संपत्ति है। यही नहीं एफिडेविट के अनुसार उनके पास 5 लग्जरी कारें जिनमें बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल हैं। उनके पास टेस्ला X कार है जिसकी कीमत 55 लाख रु. है। इसके साथ ही बप्पी करीब 4.62 किलो के चांदी के गहने थे के पास 2,20,000 रुपये थी। यहीं नहीं, बप्पी ने अपने घर में हिट गानों की याद में गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगाई हुई हैं।

जानें बप्‍पी लहिरी का करियर  

बप्‍पी लहिरी ने महज 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। मुंबई आने के बाद उन्हें पहला ब्रेक बंगाली फिल्म ‘दादू’ 1972 में मिल गया था। इसके बाद उन्होंने 1973 में  फिल्म ‘शिकारी’ के लिए म्यूजिक कंपोज किया था। यही नहीं 1980 और 90 के दशक में उन्होंने कई जबरदस्त साउंड ट्रैक्स बनाए, इसमें ‘वारदात’, ‘डिस्को डांसर’, ‘नमक हलाल’, ‘डांस डांस’, ‘कमांडो’, ‘गैंग लीडर’, ‘शराबी’ जैसी फिल्में शामिल रहीं।