Delhi Crime: 40 कार्टून अवैध शराब के साथ एक शख्स गिरफ्तार, ऑटो में गांजा ले जा तस्कर भी अरेस्ट

उत्तरी जिला पुलिस ने वाहन से अवैध शराब की तस्करी में तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान सोनिया विहार निवासी सोनू के रूप में हुई है। उसके पास से 40 कार्टन शराब बरामद हुई है। उसमें 2000 क्वार्टर बोतल अवैध शराब थी।पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह वैन से सब्जियों की आपूर्ति करता है। किसान आंदोलन के कारण गत चार दिनों से कोई काम नहीं था। इसी दौरान उसने पाया कि पुलिस विरोध प्रदर्शन में व्यस्त है। लिहाजा, वह स्थिति का फायदा उठाते हुए उसने रुपये के लिए हरियाणा के सोनीपत से अवैध शराब खरीदकर उसे दिल्ली ला रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित को पुलिस की टीम ने 29 नवंबर को तीस हजारी व राजेंद्र मार्केट के पास पकड़ा। सोनू के खिलाफ सब्जी मंडी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं शराब और शराब ढोने में प्रयुक्त वैन जब्त कर ली गई है।

ऑटो में गांजा तस्करी कर रहा युवक गिरफ्तार

वहीं दक्षिणी दिल्ली के कालिंदी कुंज थाना पुलिस ने ऑटो में गांजा तस्करी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से सात किलो से अधिक मात्रा में गांजा बरामद किया गया है। आरोपित की पहचान मोहम्मद कलाम के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ऑटो को सीज कर दिया है। पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि लगातार बढ़ रहे नशीले पदार्थो की तस्करी को लेकर पुलिस ने टीम का गठन किया था। मंगलवार रात पुलिस टीम जांच कर रही थी। इस दौरान टीम ने संदिग्ध ऑटो सामने से आते हुए देखा। पुलिस ने ऑटो को रुकने का इशारा किया तो आरोपित फरार होने का प्रयास करने लगा।पुलिस ने आरोपित का पीछा कर उसे पकड़ा। जांच के दौरान आरोपित के पास से 7.3 किग्रा गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह अपने किसी साथी से मिलने मदनपुर खादर आया हुआ था। इस दौरान साथी ने का¨लदी कुंज लालबत्ती तक चलने को कहा और कपड़े का बैग उसके ऑटो में रख दिया था। उसका साथी स्कूटी से आ रहा था, लेकिन पुलिस को देखते ही वह गायब हो गया। पुलिस आरोपित की निशानदेही पर उसके साथी की तलाश कर रही है।