DU PG Merit List 2021: 17 नवंबर को जारी होगी डीयू PG की पहली मेरिट लिस्ट, यहां चेक करें कब से शुरू होंगे दाखिले

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने डीयू पीजी एडमिशन 2021 को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। पोस्टग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए पहली सूची 17 नवंबर, 2021 को जारी की जाएगी। ऐसे में जो, उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं या एडमिशन राउंड के लिए आवेदन किया है, वे डीयू की आधिकारिक साइट du.ac.in पर सूची देख सकते हैं। विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, विभाग / कॉलेज 18 नवंबर से 22 नवंबर, 2021 तक पहली मेरिट सूची के तहत प्रवेश का सत्यापन और प्रवेश स्वीकार करेंगे। इसके साथ ही पहली मेरिट सूची के तहत फीस का भुगतान 23 नवंबर, 2021 तक होगा। पीजी का प्रथम सेमेस्टर पीजी पाठ्यक्रमों के लिए शैक्षणिक सत्र 1 दिसंबर, 2021 से शुरू होगा। वहीं इस संबंध में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक ट्वीट करके जानकारी भी दी है।

शेड्यूल के मुताबिक दूसरी सूची 26 नवंबर, 2021 को प्रदर्शित की जाएगी। इसके साथ ही विभाग / कॉलेज 4 दिसंबर से 6 दिसंबर, 2021 तक पहली मेरिट सूची के तहत सत्यापन और प्रवेश प्रक्रिया को स्वीकार करेंगे। इसके अलावा, तीसरी मेरिट सूची 7 दिसंबर, 2021 तक जारी की जाएगी।

DU PG मेरिट लिस्ट 2021 उम्मीदवारों द्वारा सुरक्षित CGPA स्कोर के आधार पर तैयार की जाती है। डीयू पीजी प्रवेश सूची 2021 में उपस्थित होने वालों को ऑनलाइन दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करना होगा और समय सीमा से पहले प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा। पिछले साल, विश्वविद्यालय ने डीयू पीजी प्रवेश के लिए कुल आठ मेरिट सूची की घोषणा की थी। वहीं इस वर्ष, शेड्यूल के अनुसार, डीयू पीजी प्रवेश 2021 के लिए केवल तीन मेरिट सूची जारी है। वहीं इस प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।