केपटाउन टेस्ट में रिव्यू विवाद पर बोले नगीदी, निराशा और दबाव में भारतीय खिलाड़ी

केपटाउन टेस्ट में खेले जा रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट में उस समय बवाल हो गया जब रीव्यू लेने पर थर्ड अंपायर ने डीन एल्गर को नाट आउट दिया। इससे झल्लाए विराट कोहली समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने स्टंप माइक पर अपना गुस्सा निकाला। दिन का खेल समाप्त होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने इस पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि भारतीय टीम निराश हैं और दबाव महसूस कर रही है।

मामला दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 21 वें ओवर का है। रविचंद्रन अश्विन के इस ओवर की चौथी गेंद डीन एल्गर के पैड पर। मैदानी अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू दे दिया। पहली नजर में वह साफ आउट लग रहे थे। उन्होंने रिव्यू लिया और बचगए। बाल ट्रैकिंग में गेंद को स्टंप से ऊपर जाते देख टीम इंडिया हैरान रह गई। इससे नाराज अश्विन, कोहली और केएल राहुल ने स्टंप माइक पर प्रतिक्रिया दी।

इसे लेकर प्रेस कांफ्रेंस में नगीदी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इस तरह की प्रतिक्रियाएं थोड़ी निराशा दिखाती हैं। कभी-कभी टीमें इसका फायदा उठाती हैं। आप वास्तव में कभी भी बहुत अधिक भावना नहीं दिखाना चाहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हम स्पष्ट रूप से वहां टीम इंडिया के खिलाड़ियों के भावनाओं को देख सकते थे। यह हमें बताती हैं कि शायद वे थोड़ा दबाव महसूस कर रहे हैं। यह हमारे लिए वास्तव में अच्छी साझेदारी (डीन एल्गर और कीगन पीटरसन) थी। वे इसे तोड़ना चाहते थे। मुझे लगता है कि ये भावनाएं वहां दिखाई दे रही थीं। हर कोई किसी भी परिस्थिति पर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया देता है।’

बता दें कि टीम इंडिया दूसरी पारी में 198 रनों पर आल आउट हो गई। रिषभ पंत ने शानदार 100 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया है। मेजबान टीम ने दो विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं। डीन एल्गर 30 और एडेन मार्करम 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। कीगन पीटरसन 48 रन बनाकर क्रीज पर हैं।