Goa Election 2022: नाम वापसी के अंतिम दिन 31 उम्मीदवारों ने छोड़ा मैदान, 301 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत

गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के रण में कुल 301 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। चुनाव के लिए 578 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था। हालांकि, फार्म की जांच के बाद अब 301 उम्मीदवार रह गए हैं। बता दें कि सोमवार को नामाकंन वापस लेने का आखिरी दिन था।

गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि फॉर्म की जांच के बाद, 332 उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए मंजूरी दी गई थी। उन्होंने बताया, ‘नाम वापस लेने के आखिरी दिन 31 जनवरी के बाद 301 उम्मीदवार चुनावी मैदान में रह गए हैं। अंतिम दिन 31 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है।’

सियोलिम में सबसे ज्यादा उम्मीदवार

सियोलिम विधानसभा क्षेत्र से सबसे ज्यादा उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तरी गोवा की इस सीट से 13 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की सीट सेंकलिम विधानसभा में कुल 12 उम्मीदवार हैं। दक्षिण गोवा की कंकोलिम से 10 उम्मीदवार इस बार चुनाव लड़ेंगे।

इसके अलावा मंड्रेम, पेरनेम, मैम, वास्को डी गामा और कोर्टालिम विधानसभा सीटों से नौ-नौ उम्मीदवार जीत के लिए मैदान में हैं, जबकि आठ-आठ उम्मीदवार मापुसा, तलेइगाओ, वालपोई, प्रियोल, शिरोडा, मारकेम, मोरमुगाओ, कर्टोरिम, संगुएम और कानाकोना से चुनाव लड़ रहे हैं।