ओवैसी पर हमला: अमित शाह संसद के दोनों सदनों में आज देंगे बयान, राज्यसभा और लोकसभा को करेंगे संबोधित

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हमले को लेकर संसद में बयान देंगे। अमित शाह संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में इस पर बयान देंगे। बताया जा रहा है कि अमित शाह राज्यसभा में सुबह 10.30 बजे और लोकसभा में शाम 4.30 बजे वक्तव्य देंगे।

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी की कार पर तीन जनवरी की शाम पिलखुवा के एनएच-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, एक अन्य को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हमले में इस्तेमाल किए गए हथियार और कार को बरामद किया है।

जेड कैटेगरी की सुरक्षा लेने से इनकार

उधर, इस हमले के बाद केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी थी, हालांकि ओवैसी ने इसे लेने से इनकार कर दिया। ओवैसी ने कहा कि मैं जेड नहीं ए श्रेणी में आम इंसान की तरह रहना चाहता हूं। उन्होंने ये भी कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर वह दिल्ली में अपने लिए बुलेट प्रूफ गाड़ी की मांग करेंगे।